Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi Magic Julian Alvarez scored last goal of the match Fifa World Cup 2022 Argentina vs Croatia

Fifa World Cup 2022 ARG vs CRO: लियोनेल मेस्सी की मदद से जुलियन अल्वारेज का किया गया गोल नहीं देखा तो क्या देखा- Video

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसे सालों तक याद रखा जाएगा। मैच का आखिरी गोल देखकर रह जाएंगे दंग।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 14 Dec 2022 02:11 AM
share Share

फीफा वर्ल्ड कप 2022 अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी का आखिरी वर्ल्ड कप है, और यह खिलाड़ी कुछ ऐसे ही अंदाज में अभी तक खेलते हुए नजर भी आया है। लियोनेल मेस्सी के दमदार प्रदर्शन के दम पर अर्जेंटीना फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना ने 3-0 से क्रोएशिया के खिलाफ जीत दर्ज की। इस मैच का जो आखिरी गोल था, अगर आपने वह नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा। 35 साल के मेस्सी ने जिस तरह से जुलियन एल्वारेज के लिए यह गोल तैयार किया था, वह देखकर आपको भी एक बार को अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा।

मेस्सी की मदद से एल्वारेज के इस गोल ने फाइनल में अर्जेंटीना की एंट्री भी पक्की कर दी थी। अर्जेंटीना के लिए पहला गोल मेस्सी ने 34वें मिनट में दागा। फिर जुलियन एल्वारेज ने दूसरा गोल 39वें मिनट में किया, लेकिन मैच का जो सबसे बेहतरीन गोल था, वह था 69वें मिनट में मेस्सी की मदद से किया गया एल्वारेज का दूसरा गोल।

ये भी पढ़े:Fifa World Cup 2022: अर्जेंटीना की जीत के हीरो अल्वारेज की 10 साल पुरानी लियोनेल मेस्सी के साथ फोटो वायरल

क्रोएशिया और अर्जेंटीना के बीच जो सबसे बड़ा अंतर दिखा वह मेस्सी ही थे। आखिरी गोल उन्होंने जिस तरह से तैयार करके एल्वारेज को दिया, वह इतिहास में दर्ज होने लायक गोल था। कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप में आपने शायद ही इससे बेहतर गोल असिस्ट देखा होगा। दूसरा सेमीफाइनल मैच फ्रांस और मोरक्को के बीच होना है, जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में 18 दिसंबर को अर्जेंटीना से भिड़ेगी।

ये भी पढ़े:Fifa World Cup 2022 Argentina vs Croatia: लियोनेल मेस्सी का चला जादू, क्रोएशिया को धूल चटा अर्जेंटीना पहुंचा फाइनल में

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें