Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi led Inter Miami win Leagues Cup final vs Nashville SC thriller on penalties

अमेरिका में चला लियोनेल मेसी का जादू, इंटर मियामी ने जीता लीग्स कप का खिताब

अमेरिका में लियोनेल मेसी का जादू उस समय चला जब उनकी नई टीम इंटर मियामी ने लीग्स कप जीतकर बड़ा कारनामा किया। इंटर मियामी का यह पहला लीग्स कप का खिताब है।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 20 Aug 2023 04:43 AM
share Share

अमेरिका में लियोनेल मेसी का जादू उस समय चला जब उनकी नई टीम इंटर मियामी ने लीग्स कप जीतकर बड़ा कारनामा किया। इंटर मियामी का यह पहला लीग्स कप का खिताब है। टीम की इस जीत में कप्तान लियोनेल मेसी ने एकमात्र गोल दागकर अहम भूमिका निभाई। पहले 90 मिनट तक चले इस खेल में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थी। जब एक्सट्रा टाइम में गेम पहुंचा तो भी दोनों टीमें गोल नहीं दाग पाई। ऐसे में मैच पेनेल्टी शूट आउट में पहुंचा। इस मेराथन शूटआउट को इंटर मियामी ने 10-9 से जीतकर इतिहास रचा।

लियोनेल मेसी ने इस मैच के 23वें मिनेट में पहला गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। मेसी ने अभी तक मियामी के लिए कुल 7 मैच खेले हैं और उनका रिकॉर्ड रहा है कि उन्होंने हर मैच में कम से कम एक गोल दागा है। लीग्स कप में उनके नाम कुल 10 गोल रहे।

नैशविले एससी ने विशेष रूप से दूसरे हाफ में अपने खेल की गति को बढ़ाया और मियामी पर अटैक करना शुरू किया। उनको सफलता मैच के 57वें मिनट में मिली जब फाफा पिकॉल्ट ने कॉर्नर किक पर गोल किया।

इंटर मियामी के साथ मेसी ने भी रचा इतिहास

लीग्स कप के साथ लियोनेल मेसी अपने 19 साल के करियर में कुल 44 खिताब जीत चुके हैं। वह फुटबॉल के इतिहास में अब सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर उनके पूर्व साथी दानी अल्वेस हैं, जिनके नाम 43 ट्रॉफी हैं।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें