Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi detained at Beijing airport by Chinese police passport caused confusion

चीन में लियोनेल मेसी को पुलिस ने पकड़ा, सामने आई ये बड़ी वजह, वीडियो हुआ वायरल

Lionel Messi Viral Video: अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का को चीन में एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। मेसी का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह पुलिस से घिरे हुए नजर आ रहे हैं।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 12 June 2023 05:33 PM
share Share

अर्जेंटीना को गुरुवार (15 जून) को बीजिंग के वर्कर्स स्टेडियम में एक अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। मौजूदा फीफा विश्व कप चैंपियन अर्जेंटीना अपने प्रदर्शन से चीन के फैंस का दिल जीतने की कोशिश करेगी। हालांकि, इस मैच से पहले एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, अर्जेंटीना के कप्तान और स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को बीजिंग एयरपोर्ट पर चीन की पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यह घटना 10 जून की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऐसा मेसी के पासपोर्ट की वजह से हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेसी अर्जेंटीना के पासपोर्ट के बजाए स्पेनिश पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे थे। उनके स्पेनिश पासपोर्ट पर चीनी वीजा नहीं था।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, मेसी को बीजिंग आने पर इसलिए समस्या का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने अर्जेंटीना के पासपोर्ट के बदले अपने स्पेनिश पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था। मेसी द्वारा अर्जेंटीना का पासपोर्ट इस्तेमाल नहीं करने से एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी कंफ्यूज हो गए। मेसी को करीब 30 मिनट तक रोका गिया और मामले को सुलझाया गया। उसके बाद मेसी को एंट्री वीजा दिया गया और तब जाकर वह एयरपोर्ट से बाहर निकले। बता दें कि स्पेन के पासपोर्ट पर चीन में वीजा-फ्री एंट्री नहीं है।

दर्शकों की 'हूटिंग' के बीच लियोनेल मेसी ने PSG को कहा अलविदा, मैच भी हारी टीम    

गौरतलब है कि मेसी ने हाल ही में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की ओर से अपना आखिरी मैच खेला। वह दो साल इस क्लब के लिए खेले। मेसी अब अमेरिकी फुटबॉल क्लब इंटर मियामी के लिए खेलते नजर आएंगे। पीएसजी से अलग होने से पहले मेसी के सऊदी के क्लब और बार्सिलोना से जुड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं। स्टार फुटबॉलर को यूरोप की कई टीमों से ऑफर मिला मगर लेकिन उन्होंने इंटर मियामी से करार करने का फैसला किया। मेसी ने कहा कि वह पैसे के लिए मियामी से नहीं जुड़े, अगर ऐसा होता तो सऊदी के क्लब के लिए खेलते।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें