Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi created history broke Cristiano Ronaldo world fastest 800 goals ARG vs PAN

VIDEO: लियोनेल मेसी ने रच दिया इतिहास, तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

अर्जेंटीना के लिए खेलते हुए यह उनका 99वां गोल था। इसके अलावा उन्होंने अपने पूर्व क्लब बार्सिलोना के लिए सर्वाधिक 672 गोल दागे थे, वहीं पीएसजी के लिए वह अभी तक 29 गोल कर चुके हैं।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 24 March 2023 03:39 AM
share Share

गुरुवार रात अर्जेंटीना और पनामा के बीच खेले गए मुकाबले में लियोनेल मेसी ने एक गोल कर इतिहास रच दिया। मेसी के करियर का यह 800वां गोल था और वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे तेज फुटबॉलर बन गए हैं। मेसी से पहले यह कारनामा सिर्फ पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया था, मगर यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने मेसी से ज्यादा मैच लिए। रोनाल्डो ने 1095वें मैच में 800वां गोल दागा था, वहीं मेसी ने उनसे 77 मैच कम में यह कारनामा किया। पनामा के खिलाफ मेसी ने अपने करियर का 1018वां मैच खेला।

मेसी के करियर के 800 गोल पर नजर डालें तो, अर्जेंटीना के लिए खेलते हुए यह उनका 99वां गोल था। इसके अलावा उन्होंने अपने पूर्व क्लब बार्सिलोना के लिए सर्वाधिक 672 गोल दागे थे, वहीं पीएसजी के लिए वह अभी तक 29 गोल कर चुके हैं।

पनामा के खिलाफ मेसी के गोल की बात करें तो, 89वें मिनट में फ्री किक की मदद से उन्होंने यह गोल किया। उनके इस गोल के बाद पूरा स्टेडियम मेसी-मेसी की आवाज से गूंज उठा। इस मैच को अर्जेंटीना ने 2-0 से अंतर से जीता।

बता दें, फीफा वर्ल्ड कप जीतने के बाद अर्जेंटीना पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरी थी। ब्यूनोस आयर्स के 'दी मॉन्यूमेंटल स्टेडियम' में दर्शक खचा-खच भरे हुए थे। बताया जा रहा है कि 84000 दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम फुल था। अर्जेंटीना ने फैंस को वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिखाकर उनका अभिवादन भी किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें