Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi can debut for Inter Miami on this date next month left PSG on May 8

अगले महीने इस तारीख को लियोनल मेसी कर सकते हैं इंटर मियामी के लिए डेब्यू, 8 मई को छोड़ा था पीएसजी का दामन

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने 8 मई को पीएसजी छोड़ने के बाद इंटर मियामी से जुड़ने की घोषणा की थी, जिसका आंशिक मालिकाना अधिकार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम के पास भी है।

Namita Shukla वार्ता, मियामीWed, 21 June 2023 11:39 AM
share Share

 दो सप्ताह पहले फ्रांस के पैरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) क्लब का दामन छोड़ने वाले लियोनेल मेसी 21 जुलाई को मेक्सिको के क्रूज अजुल के खिलाफ लीग्स कप मैच में इंटर मियामी के लिए डेब्यू कर सकते हैं।अमेरिकी मेजर लीग क्लब के सह-मालिक जॉर्ज मास ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मेसी ने 8 मई को पीएसजी छोड़ने के बाद इंटर मियामी से जुड़ने की घोषणा की थी, जिसका आंशिक मालिकाना अधिकार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम के पास भी है।

पिछले साल अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप जिताने वाले 35 वर्षीय फॉरवर्ड का पहला मैच फोर्ट लॉडरडेल के डीआरवी पीएनके स्टेडियम में खेला जाएगा, जो अपनी क्षमता बढ़ाने और सुरक्षा में सुधार के लिए पुनर्विकास कार्य के दौर से गुजर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेसी ने इंटर मियामी के साथ ढाई साल का अनुबंध किया है। वह कथित तौर पर एक साल में पांच से छह करोड़ अमेरिकी डॉलर कमाएंगे।

जॉर्ज ने कहा कि मेसी का आगमन अमेरिका में फुटबॉल को हमेशा के लिए बदल देगा। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हम जब भी अमेरिका में खेल के बारे में बात करेंगे तो मेसी के पहले और बाद का दौर अलग-अलग होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि हम उत्तरी अमेरिका और अमेरिका में सबसे बड़ी लीग नहीं तो दुनिया की टॉप दो लीगों में से एक तो बना ही सकते हैं। मैं इस घोषणा पर इससे ज्यादा जोर नहीं दे सकता।' 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें