Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi arrives in Argentina with World Cup trophy in hand received a warm welcome

वर्ल्ड कप ट्रॉफी हाथ में थामे अर्जेंटीना पहुंचे लियोनल मेसी, हुआ दमदार स्वागत

अर्जेन्टीना ने रविवार को फाइनल में पेनल्टी शूट आउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर खिताब जीता। दोनों टीम 90 मिनट के निर्धारित समय के बाद 2-2 और फिर 30 मिनट के अतिरिक्त समय के बाद 3-3 से बराबर थीं।

Namita Shukla एपी, ब्यूनस आयर्सTue, 20 Dec 2022 10:28 AM
share Share

वर्ल्ड कप के अब तक के सबसे रोमांचक फाइनल में से एक में जीत दर्ज करने के बाद खिताब के साथ वापस लौटी अर्जेन्टीना की चैंपियन फुटबॉल टीम की एक झलक पाने के लिए हजारों लोग तड़के हवाई अड्डे पर जुटे और टीम का जोरदार स्वागत किया। कप्तान लियोनल मेसी की अगुआई में अर्जेन्टीना की राजधानी के ठीक बाहर इजेइजा में तड़के तीन बजे फ्लाइट के उतरने पर टीम का फैन्स ने पलक बिछाकर स्वागत किया। इस दौरान टीम  के लिए 'रेड कारपेट' बिछाया गया था।

फ्लाइट से सबसे पहले मेसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी थामे हुए कोच लियोनल स्केलोनी के साथ उतरे, जिन्होंने कप्तान के कंधे पर हाथ रखा हुआ था। ये दोनों इसके बाद एक बैनर के करीब से उतरे जिस पर लिखा था 'धन्यवाद, चैंपियन्स'। खिलाड़ियों का स्वागत रॉक बैंड ला मोस्का ने 'मुचाचोस' गाते हुए किया। यह गाना एक प्रशंसक ने बैंड के एक पुराने गीत की धुन पर लिखा था और कतर में वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के फैन्स के लिए टीम का एक लोकप्रिय अनौपचारिक गीत बन गया था।

वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य इसके बाद ऊपर से खुली बस में सवार हुए और मेस्सी सहित कई खिलाड़ियों को 'मुचाचोस' को गाते देखा गया जबकि वे अर्जेंटीना फुटबॉल संघ (एएफए) के मुख्यालय तक की यात्रा करने के लिए सभी का इंतजार कर रहे थे। खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक हाईवे पर जुटे थे और अर्जेन्टीना के ध्वज को लहरा रहे थे जिसके कारण बस काफी धीमी गति से चल रही थी। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस दौरान व्यवस्था बनाए रखने का पूरा प्रयास किया।

हवाई अड्डे से एएफए मुख्यालय तक लगभग 11 किलोमीटर की यात्रा करने में बस को लगभग एक घंटे का समय लगा जहां खिलाड़ियों का आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया। वे एएफए मुख्यालय में कुछ घंटों के लिए सोएंगे और बाद में मंगलवार को बस से ओबिलिस्क के लिए रवाना होंगे जो ब्यूनस आयर्स का प्रतिष्ठित स्थल है। राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने मंगलवार को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया है ताकि देश जीत का जश्न मना सके। अर्जेन्टीना ने रविवार को फाइनल में पेनल्टी शूट आउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर खिताब जीता। दोनों टीम 90 मिनट के निर्धारित समय के बाद 2-2 और फिर 30 मिनट के अतिरिक्त समय के बाद 3-3 से बराबर थीं।

ये भी पढ़े:मेसी की पत्नी एंटोनेला के बारे में जानें सबकुछ, नेट वर्थ है करोड़ों की
ये भी पढ़े:फीफा वर्ल्ड कप देखने के मामले में डिजिटल व्यूअरशिप ने टीवी को पछाड़ा, जियो सिनेमा पर तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा फाइनल

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें