Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi and Argentina players airlifted from victory parade

VIDEO: अर्जेंटीना टीम की विक्ट्री परेड में बेकाबू हुए फैंस, कई बस पर कूदे, मेसी को करना पड़ा एयरलिफ्ट

अर्जेंटीना ने कतर फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब रोमांचक अंदाज में अपने नाम किया। अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम का घर लौटने के बाद जबरदस्त स्वागत हुआ। हालांकि, भीड़ के कारण खिलाड़ियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 21 Dec 2022 01:17 PM
share Share

दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी की अगुवाई में अर्जेंटीना की टीम कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 चैंपियन बनी। अर्जेंटीना ने धड़कने बढ़ाने वाले फाइनल मुकाबले में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में शिकस्त दी। अर्जेंटीना के खिलाड़ी ट्रॉफी जीतने के बाद स्वदेश लौट चुके हैं, जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। टीम की खुली बस में विक्ट्री परेड निकाली गई। कई रिपोर्ट्स में दावा कि गया कि राजधानी ब्यूनस आयर्स में 40 लाख से अधिक लोग जश्न में शरीक होने के लिए सड़कों पर उतर आए।

हालांकि, विक्ट्री परेड के दौरान बेतहाशा भीड़ आने की वजह से चैंपियन खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें फैंस को खिलाड़ियों की बस पर कूदते हुए देखा जा सकता है। वहीं, कई फैंस बस पर कूदने के चक्कर में सड़क पर गिर गए। लोगों को बेकाबू होता देख प्रशासन को अर्जेंटीना टीम के लिए हेलीकॉप्टर बुलाना पड़ा। मेसी और अन्य खिलाड़ियों को एयरलिफ्ट किया गया।

यह भी पढ़ें: 16 साल बाद चैन की नींद सोए लियोनल मेसी, दुनिया को दिखाया ट्रॉफी 'इश्क'

गौरतलब है कि अर्जेंटीना टीम 36 साल के लंबे इंतजार के बाद वर्ल्ड चैंपियन बनी है। अर्जेंटीना ने इससे पहले 1978 और 1986 में फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी। अर्जेंटीना को चैंपियन बनाने में मेसी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने सऊदी अरब के खिलाफ पहले मैच में हार के बावजूद अपनी टीम के हौसले को बुलंद रखा। मेसी ने टूर्नामेंट में कुल 7 गोल दागे और दूसरे टॉप स्कोरर रहे। उनसे ज्यादा गोल फ्रांस के स्टार खिलाड़ी कीलियन एम्बाप्पे (8) ने किए। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें