Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Mess likely to Play for Saudi Arabia Football Club Argentina star gets a bigger deal than Cristiano Ronaldo

लियोनेल मेसी की सऊदी क्लब के साथ 'डील डन', ऑफर जानकर चकरा जाएगा दिमाग, रोनाल्डो को होगा 'अफसोस'

अर्जेंटीना के धाकड़ फुटबॉलर लियोनेल मेसी की सऊदी क्लब के साथ लगभगन 'डील डन' हो गई हैं। उन्हें बहुत ही तगड़ा ऑफर मिला है। मेसी को क्रिस्टियानो रोनाल्डो से दोगुना पैसा मिलना की संभावना है।

Md.Akram वार्ता, पेरिसTue, 9 May 2023 02:02 PM
share Share

अर्जेंटीना के दग्गिज फुटबॉलर लियोनेल मेसी का अगले सीजन में एक 'विशाल' सौदे के तहत सऊदी अरब में खेलना लगभग तय हो चुका है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार सौदे के एक करीबी सू्त्र ने कहा, ''मेसी का सौदा हो चुका है। वह अगले सीजन में सऊदी अरब में खेलेंगे। अनुबंध अद्भुत है। हम बस कुछ छोटी-मोटी औपचारिकताओं को पूरा कर रहे हैं।'' उल्लेखनीय है कि मेसी के वर्तमान क्लब पेरिस-सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने पिछले हफ्ते उन्हें सऊदी अरब का एक अनौपचारिक दौरा करने के कारण दो हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया था। मेसी सऊदी पर्यटन के ब्रांड अंबैसडर हैं, हालांकि क्लब ने सूचना के बिना किये गये दौरे को अनुशासनहीनता बताया था। 

जब पीएसजी से सऊदी अरब के सौदे के बारे में पूछा गया, तो क्लब ने कहा कि मेसी का अनुबंध 30 जून तक जारी रहेगा। क्लब के एक करीबी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि अगर पीएसजी मेसी के अनुबंध को नवीनीकृत करना चाहता था, तो यह पहले कर दिया गया होता। मेसी सऊदी अरब के किस क्लब में शामिल होंगे इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, हालांकि फ्रांसीसी अखबार ल इक्विप के अनुसार उनके साथ सालाना 40 करोड़ डॉलर का अनुबंध  किया जा सकता है। इसके बरक्स, मेसी के चिर-प्रतद्विंदी क्रस्टियिानो रोनाल्डो पिछले साल करीब 20 करोड़ डॉलर प्रति वर्ष की रकम पर सऊदी के क्लब अल-नस्र में शामिल हुए थे। 

सूत्र ने कहा कि दोनों सौदों को सार्वजनिक निवेश कोष (पीआईएफ) द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है, जो दुनिया के सबसे बड़े संप्रभु धन कोषों में से एक है। सूत्र ने कहा, ''सौदेबाजी में उतना समय नहीं लगा जितना रोनाल्डो की बारी में लगा था। अब हमें वश्वि-स्तरीय खिलाड़ियों को लाने का तरीका मालूम हो गया है। उन्हें (मेसी को) सऊदी अरब लेकर आया है, कोई क्लब नहीं। सारा धन एक जगह से आता है, पीआईएफ।'' रोनाल्डो के आगमन ने हालांकि अल-नस्र पर वह प्रभाव नहीं डाला है जिसकी क्लब को उम्मीद थी। उसने सऊदी प्रो लीग तालिका में शीर्ष स्थान खो दिया है और किंग्स कप एवं सुपर कप की दौड़ से बाहर हो गये हैं। फ्रांसीसी कोच रुडी गार्सिया अप्रैल में क्लब छोड़कर चले गये थे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें