Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Krishan Pathak ready to replace PR Sreejesh when time comes says India hockey goalkeeping coach

भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपिंग कोच ने बताया आने वाले टाइम में कौन लेगा पी आर श्रीजेश की जगह

भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपिंग कोच डेनिस वैन डे पोल का मानना है कि युवा गोलकीपर कृशन पाठक काफी मैच्योर हो गए हैं और जब भी पी आर श्रीजेश खेल को अलविदा कहने का मन बनाते हैं तो उनकी जगह ले सकते हैं।

Namita Shukla भाषा, नई दिल्लीTue, 17 Jan 2023 09:47 AM
share Share

भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपिंग कोच डेनिस वैन डे पोल का मानना है कि युवा गोलकीपर कृशन पाठक काफी मैच्योर हो गए हैं और जब पी आर श्रीजेश खेल को अलविदा कहेंगे तो उनकी जगह ले सकते हैं। 25 साल के पाठक टोक्यो ओलंपिक में श्रीजेश के साथ एक्स्ट्रा गोलकीपर थे। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतहासिक ब्रोन्ज मेडल जीता था।

उन्होंने कहा, 'आजकल गोलकीपर का काम सिर्फ गोल के सामने खड़े रहना नहीं है। अब हरफनमौला गोलकीपर होते हैं। आपको अच्छा शॉट स्टॉपर और पेनल्टी कॉर्नर को भांपने वाला भी होना चाहिए। श्रीजेश को ऐसा करते देखा है।' उन्होंने कहा कि भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में मेडल जीतने की प्रबल दावेदार है। उन्होंने कहा, 'हमारे पास अच्छी मजबूत टीम है। हमारा डिफेंस शानदार है। इंग्लैंड के खिलाफ आक्रमण उतना अच्छा नहीं था लेकिन डिफेंस में प्रदर्शन दमदार रहा। पेनल्टी कॉर्नर का बचाव बहुत अच्छा है।'

ये भी पढ़े:Hockey World Cup 2023: कोच ग्राहम रीड की इस रणनीति से खुश हैं स्टार गोलकीपर पीआर श्रीजेश, बोले- 'किसी एक को कुछ होता है तो...'
ये भी पढ़े:Hockey World Cup 2023: स्पेन ने बढ़ाया रोमांच, जानें कैसे क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया?

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें