Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़France to face Argentina in FIFA WORLD CUP 2022 final Morocco dream shattered

FIFA WORLD CUP 2022 फाइनल में अर्जेंटीना से भिड़ेगा फ्रांस, मोरक्को का टूटा सपना

फीफा वर्ल्ड कप 2022 की खिताबी जंग अर्जेंटीना और डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस के बीच होगी। दूसरे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हराकर फाइनल में दमदार एंट्री मारी।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 15 Dec 2022 02:10 AM
share Share

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस ने मोरक्को के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट कटाया, वहीं पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने 3-0 से क्रोएशिया को हराया था। वर्ल्ड कप 2022 में मोरक्को का सफर भी काफी यादगार रहा। मोरक्को की टीम अब तीसरे स्थान के लिए होने वाले मैच में क्रोएशिया से भिड़ेगी। मोरक्को की टीम का डिफेंस पूरे वर्ल्ड कप के दौरान शानदार रहा, इस टीम ने सेमीफाइनल मैच से पहले महज एक गोल खाया था, लेकिन फ्रांस के दमदार अटैक के सामने मोरक्को का डिफेंस कुछ कमजोर सा पड़ गया।

फ्रांस की ओर से पहला गोल पांचवें मिनट में ही हो गया था। थियो हर्नांडेज ने यह गोल दागकर डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद मोरक्को की टीम लगातार बराबरी हासिल करने की कोशिश की, लेकिन फ्रांस ने उन्हें कम ही मौके दिए। दूसरे हाफ में रैंडल कोलो मुआनी ने 79वें मिनट में फ्रांस की ओर से एक और गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया। 

मैच के बाद फ्रांस के स्टार फुटबॉलर कायलिन एमबाप्पे और मोरक्को के अशरफ हकीमी के बीच ब्रोमांस देखने को मिला। दोनों स्टार ने अपनी जर्सी भी बदल लीं थीं। एमबाप्पे और हकीमी की दोस्ती पहले ही काफी मशहूर है और इन दो खिलाड़ियों ने जिस तरह की खेल भावना दिखाई, उसे पूरी दुनिया सलाम कर रही है।

ये भी पढ़े:FIFA वर्ल्ड कप का फाइनल होगा लियोनेल मेसी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें