Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Fifa World Cup 2022 Argentina vs Croatia The magic of Lionel Messi Argentina reached the final by defeating Croatia

Fifa World Cup 2022 Argentina vs Croatia: लियोनेल मेस्सी का चला जादू, क्रोएशिया को धूल चटा अर्जेंटीना पहुंचा फाइनल में

फीफा वर्ल्ड कप 2022 को अपनी पहली फाइनलिस्ट टीम मिल गई है। मंगलवार देर रात खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में लियोनेल मेस्सी की टीम अर्जेंटीना ने क्रोएशिया के खिलाफ 3-0 से शानदार जीत दर्ज की।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 14 Dec 2022 01:02 AM
share Share

Fifa World Cup 2022 1st Semifinal Argentina vs Croatia: स्टार फुटबॉल लियोनेल मेस्सी का वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने का सपना इस बार लगता है साकार हो जाएगा। फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच कतर के सबसे बड़े स्टेडियम लुसैल स्टेडियम पर खेला गया। अर्जेंटीना ने यह मैच 3-0 से जीतकर शानदार अंदाज में फाइनल में जगह बनाई। अर्जेंटीना की ओर से पहला गोल मेस्सी ने दागा जबकि बाकी दो गोल जुलियन अल्वारेज ने किए।

क्रोएशिया की टीम सेमीफाइनल मैच की शुरुआत से ही काफी दबाव में नजर आई और इसीलिए टीम ने कई गलतियां भी कीं, वहीं अर्जेंटीना ने शुरू से आक्रामक खेल दिखाया और इसका उन्हें फायदा भी मिला। मेस्सी ने 34वें मिनट में गोल दागकर अर्जेंटीना को 1-0 से बढ़त दिलाई, इसके बाद अल्वारेज ने 39वें मिनट में इस बढ़त को 2-0 कर दिया। मैच का आखिरी गोल 69वें मिनट में अल्वारेज ने ही ठोका। 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को अर्जेंटीना और फ्रांस या मोरक्को के बीच किसी एक टीम से होगा। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज देर रात फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला जाना है। वहीं 17 दिसंबर को तीसरे स्थान के लिए मैच खेला जाएगा। क्रोएशिया तीसरे स्थान के लिए फ्रांस या मोरक्को से भिड़ेगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें