Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Cristiano Ronaldo not nominated for Ballon d Or Lionel Messi name included again

बैलन डी'ओर के लिए नहीं नॉमिनेट हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेस्सी का नाम फिर शामिल

बैलन डी ओर के लिए 30 पुरुष खिलाड़ियों की जो लिस्ट जारी की गई उसमें लियोनल मेस्सी का नाम शामिल है। उन्हें इस पुरस्कार के लिए एर्लिंग हॉलैंड और काइलिन एमबापे से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है।

Namita Shukla एपी, पेरिसThu, 7 Sep 2023 08:01 AM
share Share

सात बार के बैलन डी'ओर जीत चुके लियोनेल मेस्सी को एक साल बाद फिर से फुटबॉल के इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। लंबे समय तक मेस्सी के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो को हालांकि इस बार नॉमिनेट नहीं किया गया है। दिसंबर में अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले और मौजूदा समय में इंटर मियामी की तरफ से खेल रहे मेस्सी को पिछले साल इस लिस्ट में जगह नहीं मिली थी। इस बार बुधवार को 30 पुरुष खिलाड़ियों की जो लिस्ट जारी की गई उसमें मेस्सी का नाम शामिल है। उन्हें इस पुरस्कार के लिए एर्लिंग हॉलैंड और काइलिन एमबापे से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है।

पिछले साल के विजेता करीम बेनजेमा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। सऊदी अरब के क्लब अल नासेर की तरफ से खेल रहे रोनाल्डो 2003 के बाद पहली बार इस लिस्ट में जगह नहीं बना पाए। रोनाल्डो ने पांच बार यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड जीता है। विजेता की घोषणा 30 अक्टूबर को की जाएगी।

महिलाओं की लिस्ट में वर्ल्ड कप विजेता स्पेन की छह खिलाड़ियों को जगह मिली है। इनमें ऐताना बोनमती भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले सप्ताह यूईएफए साल की बेस्ट महिला खिलाड़ी चुना गया था। रोनाल्डो का नाम नॉमिनेटेड खिलाड़ियों की लिस्ट में नहीं शामिल होना काफी चौंकाने वाला है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें