Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Argentina Football Fans have tattoo fever after Lionel Messi led Team Won FiFA World Cup 2022

अर्जेंटीना: फुटबॉल से प्यार और मेसी का खुमार, 30 साल से कम उम्र वालों को चढ़ा इस चीज का 'बुखार'

अर्जेंटीना ने रोमांचक फाइनल में फ्रांस को हराकर फीफा वर्ल्ड कप 2022 अपने नाम किया। अर्जेंटीना ने 36 साल बाद विश्व कप ट्रॉफी जीती। लंबे अंतराल के बाद अर्जेंटीना के चैंपियन बनने पर उसके फैंस गदगद हैं।

Md.Akram एपी, ब्यूनस आयर्सSat, 31 Dec 2022 08:10 AM
share Share

वर्ल्ड कप में खिताबी जीत के बाद इन दिनों पूरे अर्जेंटीना में टैटू बुखार छाया हुआ है। कोई वादा पूरा करने के लिए बना रहा है तो कोई आभार व्यक्त करने के लिए। अर्जेंटीना के लोग टीम का आभार व्यक्त करने के लिए अपने शरीर पर टैटू बनवा रहे हैं। अर्जेंटीना के कतर में खेले गए फुटबॉल वर्ल्ड कप में जीत के बाद यहां के टैटू बनाने वाले कलाकारों के पास सांस लेने की फुर्सत नहीं हैं। 

कलाकार अतिरिक्त समय तक काम कर रहे हैं। लोग अपने शरीर पर फुटबॉल स्टार लियोनल मेसी की तस्वीर गुदवा रहे हैं। इसके अलावा तीन सितारे भी बनाए जा रहे हैं जो अर्जेंटीना की विश्व कप में तीन खिताबी जीत को दर्शाते हैं। मुख्य रूप से 30 साल से कम उम्र के युवाओं पर टैटू बनवाने का बुखार चढ़ा हुआ है। यह वह पीढ़ी है जिसने इससे पहले अर्जेंटीना को कभी विश्व चैंपियन बनते हुए नहीं देखा था। 

अर्जेंटीना ने इससे पहले 1978 और 1986 में विश्व कप जीता था। पिछले कुछ समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में टैटू बनाने वाली एक दुकान में दो घंटे बिताने के बाद साशा मोर्टियर ने आखिरकार अपना वादा पूरा कर दिया। इस 26 वर्षीय फुटबॉल प्रेमी ने वादा किया था कि अगर उनका देश चैंपियन बनता है तो वह ट्रॉफी का टैटू बनवाएंगे। 

उन्होंने कहा, ''एक पूरी पीढ़ी इस दौर से नहीं गुजरी थी। हमें इस खिताब की सख्त जरूरत थी। देश मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और लंबे समय बाद हमें इस तरह की खुशी मिली है।'' अर्जेंटीना ने इससे पहले 36 साल पूर्व डियागो माराडोना की अगुवाई में मैक्सिको में वर्ल्ड कप जीता था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें