Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़RPSC paper leak: ED seizes property of REET paper leak accused Shersingh Meena

पेपर लीक मामले में ED का एक्शन , शेरसिंह मीणा की प्रॉपर्टी सीज

राजस्थान में वरिष्ठ अध्यापक पेपर लीक मामले करने वाले मुख्य सरगना और वाइस प्रिंसिपल शेर सिंह मीणा के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर ईडी की टीमों ने प्रॉपर्टी सीज की। बड़ा एक्शन लिया है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरTue, 12 March 2024 09:10 AM
share Share

राजस्थान में वरिष्ठ अध्यापक पेपर लीक मामले करने वाले मुख्य सरगना और वाइस प्रिंसिपल शेर सिंह मीणा के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर ईडी की टीमों ने प्रॉपर्टी सीज की। उदयपुर में हुए सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद शेर सिंह भाग निकला था। जिसे 3 महीने बाद पुलिस ने उसकी गर्लफ्रेंड की निशानदेही पर पकड़ा था। शेर सिंह मीणा ने पेपर बेचकर करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की। ईडी की अजमेर, उदयपुर, झालावाड़ और बगरू में कार्रवाई की है। ब्लैकमनी से खरीदी बेशकीमती संपत्तियां सीज कर दी है। 

पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन 

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन लिया है। ईडी को वित्तीय लेनदेन से जुड़ी कई जानकारियां मिली हैं, जिससे कई नामी लोग कटघरे में खड़े हो सकते हैं। बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पेपर लीक मामले में करोड़ों रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए ईडी से शिकायत की थी। इसके बाद ईडी ने एफआईआर दर्ज की और पेपर लीक के आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की। जब मनी लॉन्ड्रिंग की पुष्टि हुई तो प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गया। इसके बाद कटारा, सुरेश बिश्नोई, सुरेश ढाका, भूपेन्द्र सारण और शेर सिंह मीना की करीब 3.11 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई। इससे पहले ईडी ने 28 जगहों पर छापेमारी की थी। जिसमें कलाम कोचिंग सेंटर भी शामिल है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें