Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़rajasthan weather forecast imd issued red alert for heavy rain in many districts

राजस्थान में फिर भारी बारिश का रेड अलर्ट, किन जिलों में टूटेगा कहर, कब तक ऐसा मौसम?

Rajasthan Mausam News: राजस्थान के विभिन्न जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने राजस्थान में एकबार फिर मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। कब तक ऐसा मौसम? पढ़ें लेटेस्ट अपडेट...

Krishna Bihari Singh लाइव हिन्दुस्तान, जयपुरMon, 12 Aug 2024 09:27 AM
share Share

Rajasthan Rain Red Alert: राजस्थान में भारी बारिश कहर बरपा रही है। जयपुर समेत कई जिलों में लगातार बारिश से हालात बेहद खराब हो गए हैं। आलम यह है कि जयपुर समेत चार जिलों में भारी बारिश के चलते सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। खासकर पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राजस्थान में ऐसा मौसम कब तक रहेगा जानें...

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। सूबे के बारां, बूंदी, दौसा, जयपुर, करौली, कोटा, टोंक और सवाई माधोपुर जिलों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भरतपुर, धौलपुर, झालावाड़ और सीकर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। दूसरी ओर IMD ने अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झुंझुनूं जिलों में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।  

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में दूसरे दिन यानी 13 अगस्त तक कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 12 से 16 अगस्त के दौरान जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 13 अगस्त को जोरदार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 13 अगस्त को बारां, बूंदी, कोटा, टोंक और सवाई माधोपुर जिलों में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। 

IMD ने 13 अगस्त को राजस्थान के भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली और सीकर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में 16 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा। राजस्थान में 15 अगस्त तक बारिश की तीव्रता देखी जाएगी लेकिन धीरे-धीरे इसमें कमी आती जाएगी। राजस्थान में 14 और 15 अगस्त को भी विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें