Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Rajasthan Police Constable Result 2022: exam result will be released soon

Rajasthan Police Constable Result 2022, ADG से मिले उपेन यादव, रिजल्ट को लेकर कही ये बात 

राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम इसी सप्ताह जारी हो सकता है। राजस्थान बेरोजगार महासंघ एकीकृत के अध्यक्ष उपेन यादव ने आज पुलिस मुख्यालय में एडीजी विनीता ठाकुर से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरWed, 10 Aug 2022 10:15 AM
share Share

राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम इसी सप्ताह जारी हो सकता है। राजस्थान बेरोजगार महासंघ एकीकृत के अध्यक्ष उपेन यादव ने आज पुलिस मुख्यालय में एडीजी विनीता ठाकुर से मुलाकात की और जल्द परिणाम जारी करने के लिए ज्ञापन दिया। विनीता ठाकुर ने उपेन यादव को जल्द परीक्षा परिणाम जारी करने का आश्वसन दिया।  उन्होंने  कहा कि एक्सपर्ट की ओर से परिणाम की जांच बारीकी से हो रही है, अगले सप्ताह तक परिणाम जारी करने की बात कही है, सितंबर के पहले और दूसरे सप्ताह में शारीरिक दक्षता की जांच हो सकती है। अभ्यर्थी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले उपेन यादव ने हाल ही में रीट भर्ती परीक्षा के विस्तृत सिलेबस जारी करने के लिए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात की थी। 

दो पारियों  में मई में हुआ था परीक्षा का आयोजन

राजस्थान में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आय़ोजन 13 मई, 2022 से 16 मई, 2022 तक आयोजन हुआ था। दूसरी पारी का परीक्षा पेपर लीक हो गया था। इसके बाद दोबारा परीक्षा का आयोजन हुआ था। जिसमें करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। राजस्थान पुलिस हर साल अलग अलग पदों के लिए भर्ती, परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित करती है। कांस्टेबल ड्राइवर या कांस्टेबल चालक के तौर पर 100 लोगों की नियुक्तियां की जाएंगी। जिनमें से नॉन टीएसपी एरिया में 68 और टीएसपी एरिया  में 32 पद भरे जाएंगे। 

परीक्षा के लिए 18 लाख अभ्यर्थियों ने कराया था पंजीकरण

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है और उनमें से केवल 4438 रिक्त पदों को ही भरा जाएगा. यानी साफ है प्रतियोगिता बहुत ज्यादा है, इस परीक्षा का रिजल्ट किसी भी दिन जारी किया जा सकता है. इस परीक्षा के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों का कम से कम कक्षा 10/12 पास होना जरूरी था। उपेन यादव ने बताया कि जल्द ही परीक्षा परिणाम जारी होने के पूरे आसार है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें