Hindi Newsराजस्थान न्यूज़eleven peacocks foudn dead in Alwar suspected to have been killed by poisoning

राजस्थान में एक साथ मरे मिले 11 मोर, जहर देकर मार डालने की आशंका; उठे कई सवाल

अब यह सवाल उठ रहे हैं कि आखिर 11 मोर एक साथ एक समय एक जैसी स्थिति में कैसे मरें, इनके साथ तापघात या घात अथवा बिमारी या ईश्वर की दी गई मौत या कहीं ज़हरीला दाना डाल कर एक साज़िश के तहत मौत दी गई।

Nishant Nandan वार्ता, अलवरMon, 17 June 2024 08:33 AM
share Share

राजस्थान में अलवर जिले के थानागाजी उपखंड इलाके में किशोरी पंचायत के निकटवर्ती क्यारा गांव में सोमवार को 11 मोर एक साथ मृत पाए गए। मोरों के अचेतावस्था की खबर सुन कर समाज सेवी जयराम मीणा ने प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया जिसमें पुलिस एवं रेंज थानागाजी की टीम मौके पर पहुंची तो वहां पाया सभी मोर मृत अवस्था में थे। इसके बाद टीम ने मोरों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम करा कर नाका घाटा पर दफनाया।

एक साथ इतने मोरों की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए। आखिर 11 मोर एक साथ एक समय एक जैसी स्थिति में कैसे मरें, इनके साथ तापघात या घात अथवा बिमारी या ईश्वर की दी गई मौत या कहीं ज़हरीला दाना डाल कर एक साज़िश के तहत मौत दी गई।

इधर रेंजर जितेंद्र कुमार ने बताया कि मृत मोरों का पोस्टमार्टम कराया गया और इनके पोस्टमार्टम के बाद बिसरा को एकत्रित कर सैंपल को जांच के लिए भेजा गया जिससे यह पुष्टि हो जाए कि इन मोरों की मौत किस तरीके से हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का आरोप है कि अज्ञात लोगों ने जहरीला चुका डाला जिसके खाने के बाद उनकी मौत हुई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें