Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Deal for pass in police recruitment examination for 15 lakhs two arrests from Alwar Rajasthan

राजस्थान: 15 लाख में कर रहे थे पुलिस भर्ती परीक्षा में पास कराने की डील, अलवर से दो अरेस्ट

स्पेशल टीम ने पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को अनुचित तरीके से पास कराने वाले गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी 15 लाख रुपए में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर का सौदा कर रहे थे।

Vishva Gaurav एजेंसी, अलवर।Sat, 14 May 2022 07:46 AM
share Share

राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी पुलिस मुख्यालय के अधीन मांढण पुलिस थाना एवं जिला स्पेशल टीम भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। स्पेशल टीम ने पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को अनुचित तरीके से पास कराने वाले गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी 15 लाख रुपए में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर का सौदा कर रहे थे। 

पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध दीपक उर्फ गौरीशंकर तथा अमित कुमार जो कि अवैध गतिविधियों मे लिप्त है तथा अपने अन्य साथियों के साथ में एक गिरोह बनाकर कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में अनुचित तरीकों से अभ्यार्थियों को पेपर पास कराने की योजना व कार्य कर रहे हैं। उक्त सूचना के सत्यापन के लिए दोनों संदिग्धों से कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में परीक्षार्थियों से रुपये लेकर पास कराने की योजना के सबंध में पूछताछ की गई। इस दौरना उनके मोबाइल चेक किये गये तो दोनों के मोबाइल में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र एवं पेपर उपलब्ध करवाने सम्बन्धी चैट मिली। 

15 लाख में कर रहे थे डील
दोनों आरोपियों ने बताया कि हमने परीक्षार्थियों से पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में अनुचित तरीकों से पास कराने के लिये लगभग 15 लाख रुपये लेने के सम्बन्ध में वार्ता की है। आरोपी के मोबाइलों में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को अनुचित मदद का प्रलोभन देने सम्बन्धी वॉट्सऐप पर की हुई चैट मिली। मोबाइल से अनुचित मदद के प्रलोभन सम्बन्धी चैट की जांच कर प्रिंट प्राप्त किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

अगला लेखऐप पर पढ़ें