Notification Icon
Hindi Newsपंजाब न्यूज़Sidhu Musewala friends identify killers deadbodies cross pakistan border

मूसेवाला के दोस्तों ने हत्यारों के शव पहचाने, पाकिस्तान भागने की तैयारी में थे शूटर्स?

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मूसेवाला के दो हत्यारों जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू कुसा को मार गिराया। अमृतसर में पांच घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद दोनों हत्यारों को ढेर किया गया।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, चंडीगढ़Fri, 22 July 2022 05:45 AM
share Share

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों के शवों की पहचान करने के लिए दिवंगत गायक के दोस्त गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह सिविल अस्पताल पहुंचे। ये दोनों 29 मई को मनसा में मूसेवाला को गोली लगने के समय उनके साथ थे।  पुलिस डिप्टी कमीश्नर एमएस भुल्लर ने कहा कि गुरविंदर और गुरप्रीत ने रूपा और कुसा की पहचान उन शूटरों के रूप में की जिन्होंने मूसेवाला की हत्या की थी।

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मूसेवाला के दो हत्यारों जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू कुसा को मार गिराया था। पंजाब पुलिस ने बुधवार को अमृतसर में पांच घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद दोनों हत्यारों को ढेर कर दिया, लेकिन इस दौरान तीन पुलिसकर्मी और एक पत्रकार घायल हो गया। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने छह शूटर में से तीन को पहले ही दबोच लिया था, जिनमें प्रियव्रत फौजी, कशिश और अंकित सिरसा शामिल हैं। छठे शूटर की तलाश जारी है। 

मूसेवाला के पिता भी गुरुवार को बेटे के हत्यारों के शवों की पहचान करने अमृतसर स्थित सिविल अस्पताल के शवगृह पहुंचे। अस्पताल के शवगृह के बाहर मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा, "पुलिस ने अपना काम किया और उसके काम की मैं सराहना करता हूं। यह केवल शुरुआत है और यह एक लंबी जंग है। दो गैंगस्टर की मौत से मेरा बेटा तो वापस नहीं मिलेगा, लेकिन अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहनी चाहिए।"

पाकिस्तान भागने की तैयारी में थे हत्यारे?
इस बीच प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसमें मूसेवाला के हत्यारों को पनाह देने की बात कही जा रही है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि जगरूप रूपा और मन्नू कुसा ने पाकिस्तान भागने की योजना बनाई थी। कहा जा रहा है कि वे सीमा से 8 किमी दूर तक पहुंच चुके थे। ये यहां से सुरंग के जरिए पाकिस्तान जाने की तैयारी में थे।

हालांकि, पुलिस उपायुक्त मुखविंदर सिंह भुल्लर ने इन खबरों को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा, "ऐसा कोई सबूत नहीं है जिससे साबित हो कि वे बॉर्डर पार करके भागना चाहते थे। उनके पास से गोला बारूद, कपड़े और अन्य सामानों से भरा एक बैग जब्त किया गया जिसे फोरेंसिक टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। बैग में ऐसा कोई दस्तावेज नहीं था जो सीमा पार से भागने की उनकी योजना की ओर इशारा कर सके।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें