Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके

उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके

उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में बीती रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5 मापी गई। भूकंप रात 12 बजकर 47 मिनट पर महसूस किया...

Admin Fri, 10 Feb 2012 06:57 AM
share Share

उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में बीती रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5 मापी गई। भूकंप रात 12 बजकर 47 मिनट पर महसूस किया गया।
  
उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के बारकोट क्षेत्र में हालांकि कुछ मकानों में दरारें आ गईं, लेकिन जानमाल के किसी बड़े नुकसान की कोई खबर नहीं है। यह क्षेत्र 1991 के विनाशकारी भूकंप का केंद्र था जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी।
  
चंडीगढ़ में अधिकारियों ने बताया कि पंजाब और हरियाणा में कहीं से भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप से बहुत से क्षेत्रों में दहशत फैल गई, खासकर उत्तराखंड के यमुना घाटी क्षेत्र में डर के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए। उत्तरकाशी जिले के निवासी एसडी गिलदयाल ने कहा कि हम बहुत डर गए और सारी रात बिना सोए निकाल दी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें