Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Wrestler Sangeeta Phogat pull by hair at Jantar Mantar delhi police video viral

पहलवान संगीता फोगाट को घसीट कर बस के अंदर बैठाया, जंतर-मंतर पर बवाल का वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि जंतर-मंतर के पास भारी भीड़ जमा है और दिल्ली पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात नजर आ रहे हैं। संगीता फोगाट को जिस वक्त घसीट कर बस में बैठाया जा रहा था वहां हंगामा मचा हुआ था। 

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 28 May 2023 11:49 AM
share Share

आज दिल्ली में पहलवान सड़क पर उतरकर अपनी प्रदर्शन की धार को और तेज करने में जुटे हैं। नई संसद भवन के सामने पहलवान 'महिला सम्मान महापंचायत' करने के लिए बेकरार हैं और बजरंग पूनिया ने ऐलान किया है कि भले ही पुलिस ने उनके साथी पहलवानों को हिरासत में ले लिया है लेकिन यह महिला महापंचायत होकर रहेगा। इस बीच जंतर-मंतर पर पुलिस चोटी की महिला पहलवान संगीता फोगाट और कुछ अन्य पहलवानों को बस में बैठा कर ले गई। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान जंतर-मंतर पर जमकर बवाल हुआ। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि किस तरह दिल्ली पुलिस की महिलाकर्मी संगीता फोगाट को खींच कर बस में बैठा रही हैं। जंतर-मंतर के पास भारी भीड़ जमा है और दिल्ली पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात नजर आ रहे हैं। संगीता फोगाट को जिस वक्त घसीट कर बस में बैठाया जा रहा था वहां हंगामा मचा हुआ था। दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर के पास बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने वहां लगे कई तंबू उखाड़ दिये हैं। 

पहलवानों के इस प्रदर्शन के दौरान जंतर-मंतर पर कई बार पहलवानों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की की स्थिति बनी। पुलिस ने साक्षी मलिक समेत कई अन्य पहलवानों को हिरासत में ले लिया। बजरंग पूनिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने कोई भी बैरिकेड नहीं तोडा है। उनलोगों ने पहले ही साक्षी मलिक को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर भारी हंगामे के बाद सभी पहलवानों को हिरासत में ले लिया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस उन्हें वसंतकुंज थाने में लेकर गई है। कहा जा रहा है कि धारा 144 का उल्लंघन किया गया है जिसकी वजह से अब पहलवान वापस जंतर-मंतर नहीं लौट पाएंगे। ऐसे में कयास यह लगाए जा रहे हैं कि क्या पहलवानों का प्रदर्शन अब खत्म हो चुका है? पुलिस ने जंतर-मंतर से तंबू और टेंट हटाए भी हैं। 

पहलवानों को हिरासत में लिए जाने के बाद स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर), दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पहलवानों ने बैरिकेड तोड़ा, कानून का उल्लंघन तोड़ा और पुलिस के द्वारा दी गई हिदायतों को नहीं माना। इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें