Hindi Newsएनसीआर न्यूज़security tightened in delhi amid muharram processions traffic advisory

दिल्ली के कई इलाकों में आज निकलेगा ताजिया, जामा मस्जिद पर भारी पुलिस फोर्स; इन रास्तों पर जाने से बचें

दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार को ताजिया जुलूस के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जुलूसों को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। कुछ सड़कों पर जाने से बचें।

Sneha Baluni पीटीआई, नई दिल्लीWed, 17 July 2024 05:45 AM
share Share

दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार को मुहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा है। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अधिकारियों ने जुलूसों की सुरक्षा और सुचारू एग्जीक्यूशन को लेकर व्यापक इंतजाम किए हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को मुहर्रम के जुलूसों को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में बताया गया है कि प्रभावित होने वाले प्रमुख मार्गों और इलाकों में जामा मस्जिद, चावड़ी बाजार, ओखला, कमरा बंगश, महरौली, पुरानी पुलिस चौकी और निजामुद्दीन शामिल हैं।

बुधवार दोपहर से रात तक कुछ मार्गों पर सिटी बसों की आवाजाही प्रतिबंधित और रेगुलेट की जाएगी। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी मुहर्रम के लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है। जामा मस्जिद में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। एडवाइजरी के अनुसार, देश बंधु गुप्ता रोड पर चलने वाली और अजमेरी गेट और उससे आगे जाने वाली सिटी बसों को आराम बाग में रोका जाएगा और वे चित्रगुप्त रोड-पहाड़गंज के रास्ते वापस आएंगी।

इसी तरह पूर्वी और मध्य जिलों से कनॉट प्लेस और केंद्रीय सचिवालय आने वाली बसें सिकंदरा रोड से होकर मंडी हाउस पर रुकेंगी। वापसी में ये बसें भगवान दास रोड-तिलक मार्ग से चलेंगी। वहीं तुगलक रोड से आने वाली और केंद्रीय सचिवालय और कनॉट प्लेस जाने वाली बसों को पृथ्वीराज रोड, क्यू-पॉइंट, मान सिंह रोड, मौलाना आजाद रोड से डायवर्ट किया जाएगा और इन्हें विज्ञान भवन के सामने टर्मिनेट किया जाएगा। ये जनपथ होते हुए  वापस जाएंगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, बुधवार शाम को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को घर से अतिरिक्त समय लेकर निकलना होगा। एडवाइजरी में बताया गया है कि उन्हें कनॉट प्लेस जाने से बचना चाहिए और जुलूस के मूवमेंट के आधार पर तिलक मार्ग, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग या राजघाट और जवाहरलाल नेहरू मार्ग से स्टेशन के अजमेरी गेट की तरफ पहुंचना चाहिए। बता दें कि साल की शुरुआत में ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुहर्रम जुलूसों की पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें