Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Satish Kaushik Death mystery delhi police could not record businessman vikas malu wife statement

Satish Kaushik Death : सतीश कौशिक की मौत की गुत्थी उलझी, विकास मालू की पत्नी का बयान नहीं हुआ दर्ज

Satish Kaushik Death : कारोबारी विकास मालू ने सतीश कौशिक की मौत में अपनी किसी भी तरह की भूमिका से इनकार किया है। उनका दावा है कि वो अभिनेता के साथ पैसों की किसी भी लेनदेन में शामिल नहीं थे।

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 March 2023 07:48 AM
share Share

Satish Kaushik Death : अभिनेता सतीश कौशिक की मौत के मामले में उनके बिजनेमैन दोस्त की पत्नी ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए थे। सतीश कौशिक की मौत की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने कहा था कि वो फार्म हाउस के मालिक और कारोबारी विकास मालू की पत्नी का बयान दर्ज करेगी। सोमवार को दिल्ली पुलिस की तरफ से जानकारी दी गई है कि उसने उस फार्म हाउस के मालिक की पत्नी से संपर्क किया जिस फार्म हाउस पर अंतिम बार पार्टी करने के बाद सतीश कौशिक की मौत हुई थी। हालांकि, अभी तक उन्होंने अपना बयान पुलिस के सामने दर्ज नहीं कराया है। यह साफ नहीं हो सका है कि विकास मालू की पत्नी से पुलिस का संपर्क नहीं हो सका या फिर महिला ने पुलिस के सामने बयान देने से इनकार कर दिया। 

पुलिस ने इस मामले में अब तक सतीश कौशिक के पीएम, फार्म हाउस के मालिक, गार्ड, फार्म हाउस में मौजूद मेहमानों समेत 20 लोगों के बयान दर्ज की है। सतीश कौशिक की मौत के अगले दिन पुलिस को फार्म हाउस से कुछ दवाइयां मिली थीं। विकास मालू की पत्नी के दावों के बाद से सतीश कौशिक की मौत की गुत्थी उलझती नजर आ रही है। हालांकि, अभी उनका (सान्वी मालू) बयान दर्ज नहीं हुआ है।

इससे पहले रविवार को पुलिस ने कहा था कि वो सान्वी मालू का बयान दर्ज करेगी। सान्वी मालू ने अपने पति और कुबेर ग्रुप के डायरेक्टर विकास मालू पर आरोप लगाया था कि वो सतीश कौशिक से पीछा छुड़ाने की योजना बना रहे थे। सान्वी मालू ने दावा किया था कि उनके पति ने सतीश कौशिक से 15 करोड़ रुपये लिये थे और वो इन पैसों को लौटाना नहीं चाहते थे। रविवार को पुलिस ने कहा था कि इस मामले में महिला का बयान दर्ज करने के बाद इस एंगल से भी जांच की जाएगी। हालांकि, महिला के दावों से पहले पुलिस ने सतीश कौशिक की मौत में किसी भी संदिग्ध बातों से इनकार किया था। 

सतीश और विकास मालू के बीच बहस होने का दावा

सतीश कौशिक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हुआ था कि प्रथम दृष्टया उनकी मौत की वजह कार्डियेक अरेस्ट है। सान्वी मालू ने दावा किया था कि उनके पति ने सतीश कौशिक से उनकी मुलाकात करवाई थी। 23 अगस्त, 2022 को सतीश दुबई गए थे और यहां उन्होंने विकास मालू से 15 करोड़ रुपये वापस मांगे थे। 

महिला ने अपनी शिकायत में दावा किया था, 'जब मेरे पति और सतीश कौशिक के बीच बहस हुई थी तब मैं वहां मौजूद थी। मेरे पति ने सतीश कौशिक से वादा किया कि वो जल्द ही उनके पैसे लौटा देंगे। जब मैंने इस बारे में अपने पति से पूछा तब उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के वक्त सतीश कौशिक के पैसे खर्च हो गये। मेरे पति ने यह भी कहा कि वो कौशिक से पीछा छुड़ाने की योजना बना रहे हैं।'

विकास मालू ने अपनी भूमिका से किया इनकार...

हालांकि, कारोबारी विकास मालू ने सतीश कौशिक की मौत में अपनी किसी भी तरह की भूमिका से इनकार किया है। उनका दावा है कि वो अभिनेता के साथ पैसों की किसी भी लेनदेन में शामिल नहीं थे। विकास मालू ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'अगर वो (सान्वी मालू)मीडिया के सामने कुछ हाइप खड़ा करना चाहती है। मैं इसमें कुछ भी नहीं कर सकता हूं। पुलिस और सरकार है वहां और अगर मैंने कुछ भी गलत किया है तो मैं कुछ भी भुगतने को तैयार हूं। उसके आरोप बिल्कुल गलत हैं या फिर वो कुछ सबूत तो दिखाए। सतीश कौशिक से मेरे सिर्फ पारिवारिक रिश्ते थे। मैं उनके साथ किसी भी कारोबार में शामिल नहीं था और जो लोग यह दावा कर रहे हैं उन्हें यह साबित करना चाहिए।'

बिजवासन स्थित फार्म हाउस में हुई अंतिम पार्टी

इधर दिल्ली पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अभिनेता सतीश कौशिक की मौत के मामले में जांच के लिए एक इंस्पेक्टर की अगुवाई में 8 लोगों की टीम बनाई गई है। पुलिस ने उस फार्म हाउस की जांच की है जहां सतीश कौशिक ने अंतिम बार पार्टी की थी। बता दें कि सतीश कौशिक ने 7 मार्च को मुंबई में शबाना आजमी के घर होली की पार्टी की थी। इसके बाद वो 8 मार्च को बिजवासन स्थित फार्म हाउस में होली मनाने पहुंचे थे। यहां देर रात उनकी तबीयत अचानक खराब होने लगी थी। उन्होंने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें