Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़satish kaushik death case whose will be questioned by delhi police

सतीश कौशिक ने जहां की थी पार्टी वहां पहुंची पुलिस; चेक किया एंट्री रजिस्टर; इनसे पूछताछ?

सतीश कौशिक मौत के मामले (Satish Kaushik Death Case) में दिल्ली पुलिस ने नए सिरे से छानबीन करने का फैसला किया है। इस मामले में कई किरदार हैं जिनसे पूछताछ की जाएगी। जानें किन लोगों से होगी पूछताछ...

Krishna Bihari Singh हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 12 March 2023 03:43 PM
share Share

अभिनेता सतीश कौशिक की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस शनिवार को तब हैरत में पड़ गई जब उसको ई-मेल के जरिए एक शिकायत मिली। यह शिकायत किसी आम शख्स की नहीं थी। यह शिकायत फार्म हाउस के मालिक कारोबारी विकास मालू की दूसरी पत्नी सान्वी मालू की थी। जैसे ही यह खबर फैली कि विकास मालू की पत्नी सान्वी मालू ने अपने पति पर ही इस केस को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले में हैरान करने वाला मोड़ आ गया। आखिरकार पुलिस ने फैसला लिया कि वह इस शिकायत के आधार पर छानबीन करते हुए सभी संदेहों का जवाब तलाशेगी। इस कवायद के तहत पुलिस ने रविवार को विकास मालू के उस फार्महाउस का दौरा किया, जहां दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक होली की पार्टी में शामिल हुए थे।

सबसे अहम किरदार साबित हुईं सान्वी 
सूत्रों ने बताया कि उस दिन पार्टी के दौरान मौजूद फार्महाउस के सभी कर्मचारियों और गार्ड से पूछताछ की जा रही है। जांच टीम जल्द ही शिकायतकर्ता सान्वी मालू के बयान दर्ज करेगी। अब इस मामले में सान्वी मालू सबसे अहम किरदार बन चुकी हैं जिनके खुलासों ने पुलिस को छानबीन करने पर विवश किया है। सान्वी ने सतीश कौशिक की मौत पर संदेह जताते हुए विकास और उसके सहयोगियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस से छानबीन की मांग की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जल्द ही वह सान्वी को नोटिस देकर बयान दर्ज करने के लिए तलब करेगी। सान्वी को बुधवार तक बुलाया जा सकता है। 

इन लोगों से होगी पूछताछ
सान्वी का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस के निशाने पर कारोबारी विकास मालू होंगे जिनसे पूछताछ की जाएगी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच में विकास और पार्टी में मौजूद सभी दोस्तों को शामिल किया जा रहा है। सभी से सवाल पूछे जाएंगे। फिलहाल विकास मालू दिल्ली में हैं। उनका पासपोर्ट दुष्कर्म वाले मामले में पहले ही सीज किया जा चुका है। पुलिस ने उन लोगों की लिस्ट तैयार की है जो उस दिन पार्टी में शामिल थे। पुलिस जल्द ही इन सभी को जांच में शामिल होने की अपील करेगी। इन लोगों को जल्द नोटिस जारी किए जाएंगे।

सभी रजिस्टरों की एंट्री चेक की
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, फार्म हाउस पहुंचकर दिल्ली पुलिस ने गार्ड रूम के सभी रजिस्टरों की एंट्री चेक की। दिल्ली पुलिस ने बताया कि अभिनेता सतीश कौशिक की मौत के मामले में विकास मालू की पत्नी के आरोपों की छानबीन शुरू की गई है। दक्षिण पश्चिम जिले के एक इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी को पूरे मामले की जांच करने के लिए कहा गया है। 

आठ लोगों की टीम करेगी जांच
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक इंस्पेक्टर के साथ आठ लोगों की टीम बनाई गई है। यह टीम पुलिस उपायुक्त को रिपोर्ट करेगी। सान्वी की शिकायत की कॉपी और घर से मिली दवाइयों की जांच की जा रही है। शिकायत की कॉपी में फार्म हाऊस में ड्रग्स होने की बात लिखी गई थी। पुलिस फार्म हाऊस की दो बार जांच कर चुकी है। बावजूद इसके अब पुलिस फिर से फार्म हाऊस पर जांच के लिए जा सकती है। पुलिस का कहना है कि वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ एफएसएल के निष्कर्षों पर भी गौर करेगी। साथ ही हृदय विशेषज्ञों से भी राय लेगी। 

सान्वी ने लगाए थे आरोप
सान्वी मालू का आरोप है कि सतीश और विकास के बीच 15 करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद था। सतीश के 15 करोड़ रुपये विकास लौटा नहीं रहा था। इसको को लेकर दुबई में एक दिन दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। झगड़े के बाद विकास ने सान्वी से कहा था कि वह एक दिन रूसी लड़की को बुलाकर कौशिक को ब्लू पिल्स की ओवर डोज दे देगा। सान्वी का कहना है कि चूंकि यह धमकी सच साबित हुई है इसलिए सतीश कौशिक की मौत मामले की जांच होनी चाहिए। सान्वी के आरोप हैं कि विकास के फार्म हाउस पर अक्सर पार्टी होती थी जहां ड्रग्स और अन्य नशे का सामान आता था। इतना ही नहीं वहां लड़कियां भी आती थी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें