Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़light rain increased chill in noida people get some relief from air pollution minimum temperature will further drop

नोएडा: हल्की बारिश ने ठिठुरन बढ़ाई, प्रदूषण से मिली थोड़ी राहत, अभी और गिरेगा पारा

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मंगलवार को नोएडा में मौसम सर्द हो गया। दिनभर आसमान काले घने बादलों से घिरा रहा तो बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई। जिले में अधिकतम तापमान 17 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 9...

Sneha Baluni कार्यालय संवाददाता, नोएडाWed, 29 Dec 2021 03:00 AM
share Share

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मंगलवार को नोएडा में मौसम सर्द हो गया। दिनभर आसमान काले घने बादलों से घिरा रहा तो बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई। जिले में अधिकतम तापमान 17 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उधर, मौसम विभाग ने बुधवार को भी हल्की बारिश की संभावना जताई हैं। जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी और ठंड में इजाफा होगा। 

मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर को हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे लोगों को ठंड महसूस हुई। ठंड से बचने के लिए लोग जगह-जगह अलाव जलाकर हाथ सेंकते भी नजर आए। उधर, मौसम विशेषज्ञ महेश पलावत ने बताया कि बुधवार को भी बारिश होने के आसार हैं। हालांकि, इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा, लेकिन तीन-चार दिनों के बाद फिर से न्यूनतम तापमान में गिरावट होनी शुरू हो जाएगी। 

नोएडा का 274, ग्रेनो का 288 किया दर्ज

मंगलवार को हल्की बारिश का वायु प्रदूषण पर कोई खास असर दिखाई नहीं पड़ा। नोएडा का एक्यूआई 274 और ग्रेनो का 288 दर्ज किया गया, जोकि सोमवार के मुकाबले ज्यादा रहा। विशेषज्ञों का कहना है कि हल्की बारिश और हवा की रफ्तार कम होने के चलते वायु प्रदूषण में कमी नहीं हो सकी। मंगलवार को दिनभर मात्र पांच किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली। हालांकि, विशेषज्ञों ने संभावना जताई है कि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से आने वाले दिनों में हवा की रफ्तार बढ़ेगी, जिससे प्रदूषण से निजात मिलेगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें