Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़jungpura bhogal 25 crore jewelery theft employee on leave police suspicion numbers

छुट्टी पर गए कर्मचारी ने 25 करोड़ की चोरी को दिया अंजाम? पुलिस के शक की क्या है वजह, कई टीमें कर रही जांच

दिल्ली के निजामुद्दीन में भोगल मार्केट में हुई 25 करोड़ के गहनों की चोरी में तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस छुट्टी पर गए कर्मचारी की तलाश में है। उससे संपर्क नहीं हो रहा है।

हिन्दुस्तान नई दिल्लीFri, 29 Sep 2023 12:19 AM
share Share

निजामुद्दीन इलाके में सोमवार को हुई 25 करोड़ के गहनों की चोरी में तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस टीम छुट्टी पर गए कर्मचारी की तलाश में पश्चिम बंगाल गई है। इसके अलावा पुलिस ने पुराने अपराधियों की सूची भी बनाई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उमराव ज्वेलर के यहां काम करने वाला एक कर्मचारी करीब 15 दिन से छुट्टी पर है। वह अपने गांव जाने की बात कहकर गया था। 

अब पुलिस उसका फोन लगा रही है, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो पा रहा। इसके चलते उस पर शक गहराता जा रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक संदिग्ध एसयूवी की तलाश की जा रही है। यह एसयूवी वारदात स्थल के पास कई बार दिखाई दी थी। हालांकि यह पक्का नहीं है कि इसी में आरोपी आए थे। पुलिस ने ज्वेलरी शोरूम और उसके पास लगी पिछले एक माह पुरानी सीसीटीवी फुटेज जब्त की है।

पुराने अपराधियों की कुंडली खंगाल रहे

पूछताछ के बाद पुलिस को करीब एक दर्जन ऐसे मोबाइल नंबर मिले हैं, जो संदिग्ध हैं। इन नंबरों में दुकान पर आने वाले कई ग्राहकों के नंबर और कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों के हैं। अभी तक की जांच में सामने आया है कि वारदात में पुराने आरोपी का हाथ हो सकता है, जो पीड़ित के कर्मचारी के संपर्क में है। इसके लिए पुलिस ने सभी कर्मचारियों की सीडीआर निकाली है और उसकी जांच की जा रही है। इसके अलावा पुराने अपराधियों का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है। हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ मामले में खाली हैं। पुलिस की कई टीमें चोरी को सुलझाने में लगी हुई हैं।

डेढ़ साल में हुई दो बड़ी चोरियों के आरोपियों का सुराग नहीं

राजधानी में पिछले डेढ़ साल में सबसे बड़ी चोरी के अलावा दो बड़ी चोरियां हुईं। दोनों वारदातों में पुलिस अभी तक किसी की गिरफ्तारी तो दूर आरोपियों की पहचान तक नहीं कर सकी है। विकासपुरी इलाके में वर्ष 2022 में हुई 18 करोड़ की चोरी की वारदात उस वर्ष की सबसे बड़ी चोरी थी। गुरुग्राम की एक अंतरराष्ट्रीय ज्वेलर्स कंपनी का मैनेजर 18 करोड़ की ज्वेलरी लेकर घर आ रहा था। रास्ते में मैनेजर की गाड़ी से बदमाशों ने ज्वेलरी चोरी कर ली। पीड़ित ने विकासपुरी थाने में शिकायत दी। केस दर्ज करने के बाद जांच तो शुरू हुई, लेकिन वह अंजाम तक नहीं पहुंची।

दिनदहाड़े की थी वारदात

मोती नगर के सुदर्शन पार्क इलाके में बदमाशों ने 25 मार्च 2023 को पांच करोड़ रुपये कीमत की ज्वेलरी चोरी की थी। बदमाश दिनदहाड़े वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे। पुलिस ने सूचना के बाद केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन वारदात के करीब 6 माह बाद भी आरोपियों का सुराग नहीं मिल सका है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें