Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़janmashtami 2022 vehicles will not run on many roads read traffic advisory before leaving

Janmashtami 2022: आज कई रास्तों पर नहीं चलेंगे वाहन; घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

दो साल बाद दिल्ली के मंदिर में रौनक दिख रही है। आज धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। ऐसे में कई रास्तों पर वाहन नहीं चलेंगे। पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

Sneha Baluni प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 01:17 AM
share Share

दिल्ली में शुक्रवार को धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई जाएगी। कोरोना के चलते दो वर्षों से श्रद्धालुओं को जन्माष्टमी पर मंदिर जाने की अनुमति नहीं थी। इस वर्ष मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्तों के जुटने का अनुमान है। इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस की ओर से भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं। साथ ही पुलिस द्वारा सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

दिल्ली में जन्माष्टमी का मुख्य आयोजन लक्ष्मी नारायण मंदिर, गुफावाला मंदिर, छतरपुर स्थित आध्य कात्यानी शक्ति पीठ, हरि नगर स्थित संतोषी माता मंदिर, ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर और पंजाबी बाग स्थित जन्माष्टमी पार्क में किया जाएगा। इन मंदिरों के आसपास जाम की समस्या हो सकती है। इसे लेकर कुछ सड़कों को बंद रखा जाएगा।

यहां विशेष इंतजाम

इस्कॉन मंदिर के सामने राजा धीर सेन मार्ग पर कैप्टन गौड़ मार्ग और संत नगर पर वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा। यहां केवल पैदल चलने की अनुमति होगी। वाहन चालक कैप्टन गौड़ मार्ग और बाहरी रिंग रोड होते हुए जा सकेंगे। यहां ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

इन सड़कों पर पाबंदी रहेगी

-पंचकुइयां रोड से मंदिर मार्ग टी-प्वाइंट
-पार्क स्ट्रीट से मंदिर मार्ग की ओर
-जीपीओ-काली बाड़ी मार्ग-भाई वीर सिंह मार्ग
-शिवाजी स्टेडियम पर भगत सिंह मार्ग
-कालीबाड़ी मार्ग पर मंदिर मार्ग से बिड़ला मंदिर की ओर
-कालीबाड़ी मार्ग पर उद्यान मार्ग से मंदिर मार्ग तक
-शंकर रोड से मंदिर मार्ग की तरफ पेशवा रोड से उद्यान मार्ग और पार्क स्ट्रीट

मेट्रो के इस्तेमाल की सलाह

यातायात पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह इन मंदिरों एवं जन्माष्टमी आयोजन स्थल के समीप वाहन लेकर न जाएं। इनके आसपास जाम का सामना करना पड़ सकता है। इसकी जगह वे अन्य रूट का इस्तेमाल करें। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे डायवर्जन को ध्यान में रखते हुए यात्रा के लिए प्लान करें। मंदिर पहुंचने के लिए सार्वजनिक परिवहन एवं मेट्रो का इस्तेमाल करने की अपील की गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें