Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Investigation approved against former superintendent of Tihar Jail accused of extorting Rs 10 crore from Sukesh chandrashekhar

तिहाड़ जेल के पूर्व अधीक्षक के खिलाफ जांच की मंजूरी, सुकेश से 10 करोड़ रुपये की वसूलने का आरोप

राजनिवास के मुताबिक तिहाड़ जेल के जेल नंबर चार के तत्कालीन जेल अधीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जांच को मंजूरी दी गई है।

Swati Kumari हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 9 Feb 2024 02:34 PM
share Share

दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने तिहाड़ जेल के तत्कालीन जेल अधीक्षक राज कुमार के खिलाफ सीबीआई जांच की मंंजूरी दे दी है। उन पर ठगी के मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से जबरन दस करोड़ रुपये की वसूलने का आरोप है। राजनिवास के सूत्रों का आरोप है कि दिल्ली के पूर्व जेलमंत्री के इशारे पर यह वसूली की गई। 

राजनिवास के मुताबिक तिहाड़ जेल के जेल नंबर चार के तत्कालीन जेल अधीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जांच को मंजूरी दी गई है। राजनिवास का कहना है कि उक्त जेल अधीक्षक ने कथित तौर पर तिहाड़ जेल से चलाए जा रहे हाई प्रोफाइल जबरन वसूली रैकेट में मदद की। प्रोटेक्शन मनी के तौर पर सुकेश चंद्रशेखर से बड़ी राशि ली गई ताकी वह जेल में शांति और आराम से रह सके।

इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है और दिल्ली सरकार के सतर्कता निदेशालय के माध्यम से अभियोजन की मंजूरी के लिए उप राज्यपाल से अनुरोध किया गया था। जिसे उप राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। राजनिवास के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर का आरोप है कि वर्ष 2018-21 के दौरान उससे कुल मिलाकर दस करोड़ रुपये वसूले गए। ताकि, वह दिल्ली की विभिन्न जेलों तिहाड़, रोहिणी और मंडोली में शांति और आराम से रह सके। इन आरोपों की जांच सीबीआई कर रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें