Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Infighting within Congress in Delhi increased there is a dispute over the selection of congress candidates on north west delhi and north east delhi lok sabha seats

दिल्ली में कांग्रेस के अंदर बढ़ी अंतर्कलह, प्रत्याशियों के चयन पर हो रही रार; जानिए विवाद की वजह

दिल्ली की तीन लोकसभा सीटों पर  प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस में असंतोष बढ़ता नजर आ रहा है। उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट को लेकर रविवार को बुलाई बैठक में फिर जमकर हंगामा हुआ।

Praveen Sharma नई दिल्ली। हिन्दुस्तान, Mon, 22 April 2024 01:50 AM
share Share

दिल्ली की तीन लोकसभा सीटों पर  प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस में असंतोष बढ़ता नजर आ रहा है। उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट को लेकर रविवार को बुलाई बैठक में फिर जमकर हंगामा हुआ। स्थानीय नेताओं ने उदित राज को टिकट दिए जाने पर रोष जाहिर किया। लोकसभा चुनाव में तीन सीटों पर ही प्रत्याशी तय करने में कांग्रेस नेतृत्व के पसीने छूटते दिख रहे हैं। पहले तो प्रत्याशियों का नाम तय करने में पार्टी नेतृत्व को लंबा समय लगा। जब नाम की घोषणा की गई तो स्थानीय नेताओं की ओर से विरोध जाहिर किया जा रहा है।

उत्तर-पूर्वी लोकसभा सीट पर प्रत्याशी कन्हैया कुमार के साथ दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर शुक्रवार की बैठक में भी जमकर हंगामा हुआ था। पार्टी नेता संदीप दीक्षित ने कन्हैया कुमार को टिकट दिए जाने को लेकर आक्रोश जाहिर किया था। इसके चलते शनिवार को दिल्ली कार्यालय में उत्तर-पश्चिमी सीट को लेकर होने वाली बैठक को टाल दिया गया। यह बैठक रविवार को पार्टी के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया के घर पर हुई।

माना जा रहा है कि हंगामे की आशंका को देखते हुए इस सीट पर पार्टी प्रत्याशी बैठक में मौजूद नहीं रहे। सूत्रों की मानें तो बैठक में स्थानीय नेताओं ने जमकर हंगामा किया। कहा गया कि पार्टी को यहां पर किसी स्थानीय नेता को टिकट देना चाहिए। क्षेत्र में उनकी छवि ठीक नहीं होने के भी आरोप लगाए गए। यह भी कहा गया कि उदित राज की ओर से कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात करने के बजाय आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ ज्यादा संपर्क किया जा रहा है।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और पार्टी प्रभारी बाबरिया ने उनके आक्रोश को पार्टी नेतृत्व तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। बैठक में राजकुमार चौहान, सुरेंद्र कुमार, जय किशन, देवेन्द्र यादव आदि लोग शामिल रहे।

सुभाष चोपड़ा को चुनाव प्रबंधन की कमान सौंपी

वहीं, राजधानी में दिल्ली कांग्रेस का चुनाव प्रबंधन सुभाष चोपड़ा संभालेंगे। पार्टी के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया ने रविवार को उन्हें चुनाव प्रबंधन और समन्वय समिति का प्रमुख बनाए जाने की घोषणा की। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके सुभाष चोपड़ा लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार अभियान की देख-रेख के लिए गठित 18 सदस्यीय समिति का नेतृत्व करेंगे। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि सुभाष चोपड़ा के पास संसदीय चुनावों के लिए रणनीति बनाने का अनुभव है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें