Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Greater Noida: Boyfriend killed his girlfriend for slapping his mother GBU murder case solved accused mother and son arrested

ग्रेटर नोएडा : मां को थप्पड़ मारने पर ली थी प्रेमिका की जान, जीबीयू हत्याकांड का पर्दाफाश; मां-बेटा गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में जीबीयू के हॉस्टल की छत पर पानी के टैंक में मिले महिला के शव की पहचान कर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने आरोपी कपिल और उसकी मां सुमित्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा : मां को थप्पड़ मारने पर ली थी प्रेमिका की जान, जीबीयू हत्याकांड का पर्दाफाश; मां-बेटा गिरफ्तार
Praveen Sharma ग्रेटर नोएडा। हिन्दुस्तान, Sun, 12 May 2024 01:41 AM
हमें फॉलो करें

ग्रेटर नोएडा में जीबीयू के हॉस्टल की छत पर पानी के टैंक में मिले अज्ञात महिला के शव की पहचान कर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। मृतका पूनम द्वारा अपने प्रेमी कपिल की मां सुमित्रा को थप्पड़ मारने पर उसकी हत्या की गई थी। पुलिस का दावा है कि आरोपी मां-बेटे ने हत्या के बाद शव को पानी के टैंक में फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी प्रेमी कपिल और उसकी मां सुमित्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा के एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि 5 मई की शाम जीबीयू कैंपस के एम हॉस्टल की तीसरी मंजिल पर बने पानी के टैंक में एक महिला का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला था कि महिला जीबीयू में काम करने वाले अटेंडेंट कपिल की पत्नी कौशल थी। आरोपी कपिल हॉस्टल के क्वार्टर में अपनी मां और पत्नी के साथ रह रहा था। इसके बाद महिला के शव की पहचान करवाई गई तो परिजनों ने शिनाख्त करने से इनकार कर दिया था। बताया था कि उन्होंने अपनी बेटी कौशल की शादी कपिल के साथ की थी, लेकिन वर्ष 2015 में कपिल उनकी बेटी कौशल को छोड़कर किसी गैर महिला के साथ रह रहा था। पुलिस ने काफी छानबीन के बाद आरोपी कपिल और उसकी मां सुमित्रा को धर दबोचा।

पुलिस पूछताछ में कपिल ने बताया कि टैंक में जिस महिला का शव मिला था, वह उसकी प्रेमिका पूनम थी। पूनम बलिया की रहने वाली थी। कपिल अपनी प्रेमिका पूनम और मां सुमित्रा के साथ हॉस्टल में रह रहा था, लेकिन उसका अक्सर पूनम से झगड़ा होता रहता था। कपिल ने पुलिस को बताया कि 5 मई को भी उसका पूनम के साथ झगड़ा हुआ था। इस दौरान कपिल की मां ने पूनम को कुछ बोल दिया था। इसी बात को लेकर गुस्से में आई पूनम ने सुमित्रा को बुढ़िया कहते हुए थप्पड़ मार दिया था। यह बात कपिल को नागवार गुजरी और उसने अपनी मां सुमित्रा के साथ मिलकर पूनम को धक्का देकर नीचे गिरा दिया और फिर गला दबाकर और सिर पटक-पटक कर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद मां-बेटे ने शव को ठिकाने लगाने के लिए तीसरी मंजिल की छत पर पानी के टैंक में जाकर फेंक दिया था। इसके बाद घर का ताला लगाकर दोनों फरार हो गए थे।

ऐसे हुई थी पूनम से मुलाकात

ईकोटेक वन कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि आरोपी कपिल की शादी कासगंज की रहने वाली कौशल के साथ हुई थी। पुलिस पूछताछ में कपिल ने बताया की शादी के कुछ दिनों बाद उसकी जिंदगी में पूनम आ गई। कपिल ने बताया कि ग्रेटर नोएडा की एकांकी एंक्लेव सोसाइटी में उसके भाई रहते हैं। इसी सोसाइटी में उसकी भाभी घरेलू सहायिका का काम करती है। भाभी के साथ पूनम भी सोसाइटी में घरेलू सहायिका का काम करती थी। कपिल का भाई के घर आना-जाना था। इसी बीच उसकी मुलाकात पूनम से हुई थी। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि कपिल ने पूनम के साथ शादी करने के लिए अपनी पत्नी कौशल को छोड़ दिया। कौशल अपने मायके चली गई और वर्ष 2015 में कपिल पूनम को अपने साथ लेकर रहने लगा। कपिल ने पुलिस को बताया कि उसने एक मंदिर में पूनम के साथ शादी की थी। इसके बाद से वह अपनी मां और पूनम के साथ यहां रह रहा था। हालांकि पुलिस को दोनों की शादी का कोई दस्तावेज नहीं मिला है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें