Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Ghaziabad day went on voting percentage increased here voting took place till five

गाजियाबाद: दिन चढ़ता गया और मतदान प्रतिशत बढ़ता गया, जानें पांच बजे तक कितनी हुई वोटिंग

जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया गाजियाबाद के दादरी विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया। इस इलाके में शुरुआती के 2 घंटे में मतदान प्रतिशत का आंकड़ा 10 तक नहीं पहुंच पाया। लेकिन, इसके बाद लोग घरों...

Swati Kumari वरिष्ठ संवाददाता, दादरी Thu, 10 Feb 2022 02:27 PM
share Share

जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया गाजियाबाद के दादरी विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया। इस इलाके में शुरुआती के 2 घंटे में मतदान प्रतिशत का आंकड़ा 10 तक नहीं पहुंच पाया। लेकिन, इसके बाद लोग घरों से बाहर निकले और मतदान प्रतिशत बढ़ गया। लोग खुद भी मतदान के लिए आए और अपने आसपास के लोगों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित किया। 5 बजे तक 56 प्रतिशत लोगों ने वोट डाले थे। बूथों पर प्रशासन की सुविधााओं से लोग खुश दिखे।
 

गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान शुरू करने से पहले पोलिंग पार्टियों ने मॉक पोल कराया। मॉक पोल में प्रत्याशियों के एजेंट भी मौजूद रहे। मॉक पोल के बाद सभी वोट को डिलीट किए गए । इसके बाद मतदान शुरू हो पाया। दादरी विधानसभा क्षेत्र में दिन चढ़ते ही मतदान प्रतिशत बढ़ने लगा। शुरू के 2 घंटे 7 से 9 तक का मतदान प्रतिशत दहाई का अंक भी नहीं पहुंच पाया। 

इस दौरान दादरी विधानसभा क्षेत्र में 8.5 फीसदी लोगों ने मतदान किया। अगले 2 घंटों में मतदान का प्रतिशत बढ़ा और यह आंकड़ा 20 तक पहुंच गया। लोग घरों से निकल कर मतदान केंद्रों तक पहुंचते रहे। लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
 

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, 11 बजे से 1 बजे तक दादरी विधानसभा क्षेत्र में 29 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया। इसके बाद मतदान में काफी इजाफा हुआ। 1 बजे से 3 बजे के बीच यह आंकड़ा 49 प्रतिशत तक पहुंच गया। 3 से 5 बजे तक 56 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था। इस दौरान वोट डालने के लिए खूब लोग निकले। सोसाइटी और गांव से लोग निकले और अपने मत का प्रयोग किया। 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निवासी रश्मि पांडेय के मुताबिक, मतदान केंद्रों पर प्रशासन ने बेहतर इंतजाम किए थे। मतदाताओं को किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। लोगों ने आसानी से मतदान का किया। अगर किसी को कोई दिक्कत आई तो वहां मौजूद अफसरों ने उसका निराकरण किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें