Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Delhi : public buses begin running with full seating capacity from today wearing masks is also necessary

दिल्ली में आज सभी सीटों पर बैठकर यात्रा करेंगे पैसेंजर, मास्क पहनना भी जरूरी

दिल्ली में यात्रियों को बस स्टैंड पर खड़े होकर अब बस के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आज से बसों की सभी सीटों पर यात्री बैठकर यात्रा कर सकेंगे। कोरोना काल में मई महीने में दोबारा से बसों के...

Shivendra Singh कार्यालय संवाददाता, नई दिल्लीSun, 1 Nov 2020 04:18 AM
share Share

दिल्ली में यात्रियों को बस स्टैंड पर खड़े होकर अब बस के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आज से बसों की सभी सीटों पर यात्री बैठकर यात्रा कर सकेंगे। कोरोना काल में मई महीने में दोबारा से बसों के परिचालन की अनुमति मिलने के बाद बसों में यात्रियों की संख्या को सीमित कर दिया गया था। बस में केवल 17 यात्री ही सफर कर रहे थे।

इस कारण बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ जमा रहती थी। बस के इंतजार में यात्रियों को काफी इंतजार करना पड़ता था। इससे बस स्टैंड पर सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं हो पाता था। शनिवार को परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल (यानि आज) से यात्री बसों की सभी सीटों पर बैठ कर यात्रा कर सकते हैं। हालांकि किसी भी यात्री को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। मास्क पहनना अनिवार्य है। साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील यात्रियों से की।

— ANI (@ANI) November 1, 2020

बता दें कि दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर की 6481 बसें है। जिसमें क्लस्टर बसों की संख्या 2700 के लगभग है। मई महीने में बसों को लेकर मानक परिचालन प्रक्रिया लागू होने के बाद से बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या 60 फीसदी तक कम हो गई थी। जिससे राजस्व को भी भारी नुकसान पहुंच रहा था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें