Hindi Newsएनसीआर न्यूज़delhi power price hike virendra sachdeva in police custody after protest

दिल्ली में बिजली के 'महंगे झटके' पर BJP ने खोला मोर्चा, 'आप' के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन, हिरासत में वीरेंद्र सचदेवा

विरोध बढ़ता देख पुलिस वीरेंद्र सचदेवा को हिरासत में ले लिया है। दरअसल दिल्ली बीजेपी ने बिजली के दाम बढ़ाए जाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली सचिवालय तक पैदल मार्च निकाला था।  

Aditi Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 12 July 2024 07:21 AM
share Share

दिल्ली में बढ़ती बिजली की कीमत को लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा समेत कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर कर आप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विरोध बढ़ता देख अब पुलिस वीरेंद्र सचदेवा को हिरासत में ले लिया है। दरअसल दिल्ली बीजेपी ने बिजली के दाम बढ़ाए जाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली सचिवालय तक पैदल मार्च निकाला था। 

दिल्ली बीजेपी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक पर कहा,  राजनीतिक लाभ के लिए केजरीवाल ने कभी बिजली के प्रति यूनिट रेट नही बढ़ने दिये,  पर PPAC जो 2015 में मात्र 1.7% था को आज 37% तक लागू कर दिया और अब BSES राजधानी के प्रस्तावित 8.75 के लागू होते ही लगभग 46% हो जाएगा !


 

इससे पहले दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने राष्ट्रीय राजधानी में बिजली की बढ़ती कीमतों के बारे में अफवाह फैलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) की बुधवार को आलोचना की और कहा कि भाजपा शासित राज्यों में बिजली की क़ीमतें सबसे ज़्यादा है और लोग वहां बिजली कटौती से परेशान हैं।

आतिशी ने कहा था कि भाजपा यह अफवाह फैलाकर दिल्ली की जनता को गुमराह कर रही है कि पावर परचेज एडजस्टमेंट कॉस्ट (पीपीएसी) के जरिए दिल्ली में बिजली की कीमतें बढ़ा दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जहां भी भाजपा सत्ता में है वह राज्य देश में सबसे महंगी बिजली देते हैं, इतना ही नहीं बल्कि महंगे बिजली बिल चुकाने के बाद भी लोगों को भीषण गर्मी में आठ-आठ घंटे की बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में गुड़गांव, फरीदाबाद; उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस गर्मी में आठ घंटे की बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार है जो दिल्लीवासियों को 24 घंटे और देश में सबसे सस्ती बिजली मुहैया कराती है। साथ ही,दिल्ली में लाखों लोगों को मुफ्त बिजली मिलती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें