Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़delhi police questions businessman vikas malu in satish kaushik death case

सतीश कौशिक मौत मामले में विकास मालू से पूछताछ; सान्वी से भी दागे गए 25 सवाल, अब आगे क्या?

दिल्ली पुलिस ने अभिनेता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) की मौत के मामले में मंगलवार को कारोबारी विकास मालू से सवाल पूछे। विकास मालू ने कहा कि वह पुलिस की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

Krishna Bihari Singh लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 March 2023 04:07 PM
share Share

दिल्ली पुलिस ने अभिनेता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) की मौत के मामले में मंगलवार को कारोबारी विकास मालू से पूछताछ की। राष्ट्रीय राजधानी के कापसहेड़ा थाने में मालू से पूछताछ की गई। सूत्रों ने बताया कि मालू दोपहर में थाने पहुंचा था। पूछताछ के बाद शाम करीब साढ़े चार बजे उसे जाने दिया गया। मालूम हो कि फार्महाउस के मालिक विकास मालू ने सोमवार को अपनी दूसरी पत्नी सान्वी मालू के आरोपों को बुनियाद करार दिया था। विकास मालू (Vikas Malu) का कहना है कि वह पुलिस की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विकास मालू और उनकी दूसरी पत्नी सान्वी से अलग-अलग जगहों पर पूछताछ की गई। सान्वी ने जांच अधिकारी बदलने की मांग की थी। पुलिस ने जांच अधिकारी बदला तब जाकर शान्वी जांच में शामिल हुईं। पुलिस ने मोती नगर स्थित उनके वकील के ऑफिस में सान्वी से पूछताछ की। सान्वी से तीन घंटे 15 मिनट तक जबकि विकास से चार घंटे पूछताछ की गई। पुलिस टीम ने सान्वी से करीब 25 सवाल पूछे जिनमें से ज्यादातर के जवाब नहीं मिल सके। पुलिस सान्वी को दोबारा पूछताछ के लिए तलब कर सकती है।

वहीं समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए विकास मालू ने कहा, 'सतीश कौशिक होली के दिन पार्टी में आए थे और सब कुछ सामान्य था। मैं शाम को अपने कमरे में चला गया। रात करीब 12:20 बजे मुझे सूचना मिली कि सतीश कौशिक की तबीयत बिगड़ रही है। इसके बाद मैं भी अस्पताल पहुंचा था। सतीश कौशिक मेरे मित्र थे। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।' विकास ने बताया कि सतीश कौशिक की मौत के बाद दिल्ली पुलिस ने उनका बयान दर्ज किया था। आगे जब भी जरूरत होगी, वह पुलिस का सहयोग करेंगे। 

अंडरवर्ल्ड से संबंधों के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर विकास मालू ने कहा, 'यह सब निराधार है। पुलिस की जांच में सब कुछ सामने आ जाएगा। वहीं विकास के वकील राजेश ठाकुर ने कहा कि विकास अपनी पत्नी पर लगे आरोपों को लेकर कानूनी कार्रवाई करेंगे। सान्वी पर मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा। विकास मालू अपनी पत्नी सान्वी से अलग हो चुके हैं। सान्वी इन आरोपों के जरिए लोकप्रियता हासिल करने की कोशिश कर रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सतीश कौशिक और विकास मालू के बीच 15 करोड़ रुपये की लेन-देन के संबंध में सान्वी ने भी कोई ठोस सबूत पुलिस को नहीं सौंपा है।

सूत्रों ने बताया कि विकास मालू से होली के दिन हुई पार्टी में शामिल मेहमानों के नाम जानने की कोशिश हुई। पुलिस अधिकारी ने सतीश कौशिक से उनके रिश्ते पर भी जवाब मांगे। विकास ने 15 करोड़ रुपये लेन-देन की बात से इनकार किया। विकास ने बताया कि दुबई से आने के बाद उनकी सतीश के साथ कई बैठकें हुई थीं। सतीश खुद होली की पार्टी में शामिल होना चाहते थे। पुलिस ने विकास से कुछ दस्तावेज मांगे हैं। अब इंस्पेक्टर मंजू को इस मामले में जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं सान्वी ज्यादातर सवालों पर असमंजस में रहीं और अपनी बातें दोहराती दिखीं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें