Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Delhi Police issues traffic advisory for Janmashtami celebrations

जन्माष्टमी समारोह : दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, प्रमुख मंदिरों के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि चौराहा तालकटोरा स्टेडियम से मंदिर मार्ग की ओर पेशवा रोड, मंदिर मार्ग टी-प्वाइंट तक और इसके विपरीत दिशा में किसी भी वाहन की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी।

Praveen Sharma नई दिल्ली | भाषा, Fri, 19 Aug 2022 04:51 PM
share Share

जन्माष्टमी के मद्देनजर राजधानी दिल्ली के प्रमुख मंदिरों और उसके आसपास सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली जिले के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

मंदिर मार्ग स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर के आसपास दोपहर दो बजे से पाबंदियां हैं। ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि चौराहा तालकटोरा स्टेडियम से मंदिर मार्ग की ओर पेशवा रोड, मंदिर मार्ग टी-प्वाइंट तक और इसके विपरीत दिशा में किसी भी वाहन की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी।

इसी तरह, चौराहा शंकर रोड से मंदिर मार्ग तक वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है। बसों को पंचकुइयां रोड मंदिर मार्ग टी-प्वाइंट से मंदिर मार्ग, गोल डाकघर के आसपास और कालीबाड़ी मार्ग-भाई वीर सिंह मार्ग से कालीबाड़ी मार्ग की ओर मोड़ा जा रहा है।

पुलिस के अनुसार, यात्रियों को आवाजाही के लिए खुले मार्गों के बारे में मार्गदर्शन करने को लेकर पर्याप्त ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने कहा कि शिवाजी स्टेडियम से आने वाली और मंदिर मार्ग की ओर जाने वाली बसों को पंचकुइयां रोड या गोल डाकखाने की ओर मोड़ दिया जाएगा।

एडवाइजरी में कहा गया है कि यातायात को उन मार्गों पर भी मोड़ा गया है, जहां मंदिर समितियां नई दिल्ली रेंज के विभिन्न हिस्सों में जन्माष्टमी शोभा यात्राएं निकालने वाली हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि इन मार्गों पर पार्किंग की अनुमति नहीं दी जा रही है। वाहन चालकों को असुविधा से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के निर्देश का पालन करने का परामर्श दिया गया है।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें