Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Beating Retreat Ceremony today be careful on these routes around India Gate see traffic advisory

Beating Retreat Ceremony : बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी आज, इंडिया गेट के आसपास इन रास्तों से संभलकर निकलें, देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली के विजय चौक पर रविवार को बीटिंग रिट्रीट समारोह होगा। इस दौरान लाइट शो का भी आयोजन होगा। ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि जाम से बचने के लिए इंडिया गेट के आसपास जाने से बचें।

Praveen Sharma नई दिल्ली | हिन्दुस्तान, Sun, 29 Jan 2023 12:08 AM
share Share

राजधानी दिल्ली के विजय चौक पर रविवार को बीटिंग रिट्रीट समारोह होगा। इस दौरान लाइट शो का भी आयोजन होगा। ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि जाम से बचने के लिए इंडिया गेट के आसपास जाने से बचें। समारोह के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस द्वारा इंडिया गेट के आसपास व्यापक इंतजाम किए गए हैं। लोगों को सलाह दी है कि वह शाम के समय विजय चौक के आसपास वाहन लेकर जाने से बचें।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, समारोह शाम के समय आयोजित होगा, लेकिन इसके चलते दोपहर से ही विजय चौक को वाहनों के लिए बंद रखा जाएगा। सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर और रफी मार्ग गोल चक्कर पर यातायात का जाना प्रतिबंधित रहेगा। गोल चक्कर दारा शिकोह रोड, गोल चक्कर कृष्णा मेनन मार्ग और गोल चक्कर सुनहरी मस्जिद से विजय चौक की तरफ जाने वाले रास्ते बंद रहेंगे। इसके अलावा कर्तव्यपथ पर विजय चौक से सी-हेक्सागन तक वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। इसकी जगह वाहन चालक, रिंग रोड, रिज रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा टी-प्वाइंट, लोधी रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, सफदरजंग रोड, कमाल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड और मिंटो रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोपहर 2 से रात 9:30 बजे तक यह होगा बसों का रूट

● शांति पथ, विनय मार्ग, सरदार पटेल मार्ग से केन्द्रीय सचिवालय एवं कनॉट प्लेस जाने वाली बसें पंचशील मार्ग, साइमन बुलिवर मार्ग, वंदे मातरम मार्ग, रहमान रोड से होकर गुजरेंगी।

● केंद्रीय सचिवालय की तरफ जाने वाली बसें उद्यान मार्ग पर समाप्त होंगी और कालीबाड़ी मार्ग, मंदिर मार्ग, शंकर रोड होकर वापस आएंगी।

● कनॉट प्लेस जाने वाली बसें मंदिर मार्ग, काली बाड़ी मार्ग, जीपीओ, बाबा खड़क सिंह मार्ग के रास्ते जाएंगी। यहां से भगत सिंह मार्ग, पेशवा रोड, मंदिर मार्ग, शंकर रोड, वंदे मातरम मार्ग होते हुए यह वापस जाएंगी।

● मंडी हाउस और फिरोजशाह रोड आने वाली बसें कनॉट प्लेस में समाप्त होंगी और बारखंबा रोड के रास्ते वापस जाएंगी।

मेट्रो स्टेशन खुले रहेंगे

इस बार कार्यक्रम के दौरान नई दिल्ली इलाके के सभी मेट्रो स्टेशन खुले रहेंगे। कार्यक्रम में आने वाले लोग मेट्रो से उद्योग भवन एवं केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर उतर सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को सार्वजनिक परिवहन इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

यहां करें पार्किंग

विजय चौक पर प्रकाश समारोह देखने के लिए आने वाले लोग रात 8 बजे के बाद रफी मार्ग और सी-हेक्सागन के बीच पानी की नहर के पीछे पार्किंग कर सकेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी द्वारा बताये गये रास्तों एवं दिशा-निर्देशों का पालन करें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें