Hindi Newsएनसीआर न्यूज़B-tech Student Vipul shot dead by retired bsf jawan over friendship with daughter in Ghaziabad

'मर्डर कर दिया है, आ जाओ'; रिटायर्ड BSF जवान ने बेटी के दोस्त को मारी गोली, फिर खुद ही बुलाई पुलिस

गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक की पैरामाउंट सिंफनी सोसाइटी में शनिवार तड़के बीएसएफ के एक रिटायर्ड जवान ने बीटेक के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक छात्र हत्यारोपी की बेटी का दोस्त था।

Praveen Sharma गाजियाबाद। योगेंद्र सागर, Sat, 27 April 2024 09:09 AM
share Share

गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक की पैरामाउंट सिंफनी सोसाइटी में शनिवार तड़के बीएसएफ के एक रिटायर्ड जवान ने बीटेक के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक छात्र हत्यारोपी की बेटी का दोस्त था। वारदात के बाद आरोपी ने खुद ही पुलिस को फोन कर सूचना दी थी। पुलिस ने हत्या के आरोपी को हिरासत में ले लिया है। 

क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र की परमाउंट सिंफनी सोसाइटी में शनिवार तड़के 25 वर्षीय विपुल वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह हत्या इसी सोसाइटी में रहने वाले बीएसएफ के रिटायर्ड जवान राजेश कुमार ने की है। पुलिस ने राजेश को हिरासत में ले लिया है। राजेश की बेटी से विपुल की दोस्ती थी।

पुलिस का कहना है कि शुक्रवार रात राजेश और विपुल में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसी विवाद में राजेश ने उसे गोली मार दी। हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बलिया का रहने वाला था छात्र

छात्र विपुल मूलरूप से बलिया का रहने वाला था और फिलहाल गाजियाबाद के एबीईएस कॉलेज में बीटेक का छात्र था। वारदात की सूचना मिलने के बाद विपुल के परिजन लखनऊ से गाजियाबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि हत्यारोपी ने छात्र की हत्या के बाद खुद ही पुलिस बुलाई थी। उसने पुलिस से कहा था- 'मर्डर कर दिया है, आ जाओ'। पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

सिर में खाली कर दी पिस्टल की पूरी मैग्जीन

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हत्यारोपी राजेश दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की एक एजेंसी के माध्यम से पीएसओ की नौकरी करता था। उसने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से ही विपुल को गोली मारी है। हत्या के वक्त पिस्टल की मैग्जीन में पांच गोलियां थीं, उसने सभी गोलियों विपुल वर्मा के सिर में उतार दीं। 

छह साल पहले हुई थी विपुल और राजेश की बेटी की दोस्ती

बताया जा रहा है कि, राजेश की बेटी बीटेक पास थी और फिलहाल नोएडा की एक कंपनी में जॉब करती थी। छह साल पहले उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिये मृतक विपुल वर्मा से हुई थी। पिछले कुछ दिनों से हत्यारोपी राजेश की बेटी किसी और लड़के के संपर्क में आ गई थी। बीती रात लड़की अपने दूसरे दोस्त के साथ फिल्म देखने गई थी। इसका पता लगने पर विपुल तैश में आ गया था। रात में वह सोसाइटी के गेट पर लड़की का इतंजार कर रहा था। लड़की जब वापस आई तो विपुल ने उसके साथ गली-गलौज और अभद्रता कर दी। लड़की ने इस बारे में बेंगलुरु में रहने वाले अपने तहेरे भाई को बताया। तहेरे भाई ने अपने चाचा राजेश (हत्यारोपी) को बताया। राजेश दिल्ली से अपने फ्लैट पर पहुंचा और जानकारी ली। वह अपनी लड़की को वहां से ले जाने लगा। इसकी जानकारी लगते ही विपुल भी लड़की के फ्लैट पर पहुंच गया। वहां उसकी लड़की के पिता राजेश से कहासुनी हो गई। विपुल हाथापाई पर उतरा तो राजेश ने पिस्टल से उस पर गोलियां बरसा दीं। और फिर खुद ही 112 पर फोन करके पुलिस बुला ली। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें