Hindi Newsएनसीआर न्यूज़26 villages get free from coronavirus in Gautam Buddha Nagar

राहत : गौतम बुद्ध नगर के 26 गांव हुए कोरोना वायरस से मुक्त

गौतम बुद्ध नगर के गांवों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद पिछले 15 दिनों से जिला प्रशासन गांवों में विशेष अभियान चला रहा है। प्रशासन ने अभी तक 260 गांवों में शिविर का आयोजन किया है। जिलाधिकारी सुहास...

Shivendra Singh मुख्य संवाददाता, नोएडाTue, 25 May 2021 05:29 AM
share Share

गौतम बुद्ध नगर के गांवों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद पिछले 15 दिनों से जिला प्रशासन गांवों में विशेष अभियान चला रहा है। प्रशासन ने अभी तक 260 गांवों में शिविर का आयोजन किया है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जिले में अभी तक 26 गांव कोरोना मुक्त हो चुके हैं और वर्तमान समय में इन गांवों में कोरोना का कोई भी सक्रिय मरीज नहीं है।

गांवों को कोरोना मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन की 30 से अधिक टीमें देहात के इलाकों में जुटी हैं, जो 15 दिन से लगातार ग्रामीण इलाकों में शिविरों का आयोजन कर वहां पर लोगों की जांच कर रही हैं और दवा की किट वितरित कर रही हैं। इन टीमों ने अभी तक 85 हजार से अधिक ग्रामीणों की जांच की है और 50 हजार से अधिक किट का वितरण ग्रामीण इलाकों में किया है।

ग्रामीणों को किया जा रहा जागरूक
कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में ग्रामीणों को भी जिला प्रशासन एक योद्धा के रूप में तैयार कर रहा है। इसके लिए गांव-गांव में मुनादी कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह कोरोना से बचाव के लिए क्या-क्या सावधानी बरतें। सर्विलांस टीमों के द्धारा ग्रामीणों के साथ बैठक कर उन्हें टिप्स दिए जा रहे हैं कि कैसे अपने गांव को कोरोना से बचाना है। किसी को भी बुखार होने पर तत्काल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना देनी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग और कंट्रोल रूम के नंबर भी गांव-गांव में दिए गये हैं।

तीन गांवों को करेंगे पुरस्कृत
जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि कोरोना से जंग में सबसे बेहतर काम करने वाले हर तहसील के तीन-तीन गांवों को जिला स्तर पर पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसमें उन गांवों का चयन होगा, जिन्होंने कोरोना से बचाव के लिए बेहतर तरीकों का प्रयोग कर कोरोना को हराया हो।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें