Hindi Newsएनसीआर न्यूज़नोएडाChief Minister will see the arrangements for Corona prevention

कोरोना रोकथाम के इंतजाम देखेंगे मुख्यमंत्री

फ्लैग : योगी आदित्यनाथ आज भिन्न बैठकों के साथ ही क्षेत्र का भ्रमण भी

Newswrap हिन्दुस्तान, नोएडाSat, 15 May 2021 03:20 PM
share Share

नोएडा। मुख्य संवाददाता

कोरोना के खिलाफ लड़ी गई जंग की समीक्षा कर उसे और अधिक आक्रामक बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गौतमबुद्धनगर के दौरे पर आ रहे हैं। वह यहां दो घंटे 50 मिनट तक रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले के दौरे से पहले शनिवार को कोरोना संक्रमण के मामलों एवं उनकी व्यवस्थाओं को लेकर सांसद डॉ. महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह, धीरेन्द्र सिंह, तेजपाल नागर, मंडल आयुक्त, जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों के बीच वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई। इस मीटिंग में जिले में कोविड के खिलाफ चल रही जंग में उपलब्ध व्यवस्थाओं, बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता, जांच, दवाइयों के वितरण आदि पर चर्चा की गई और अन्य बिन्दुओं पर भी विचार विमर्श हुआ। इसके अलावा गांवों में कोरोना की रोकथाम के लिए हो रहे प्रयासों को लेकर भी चर्चा की गई।

कार्यक्रम

बॉटेनिकल गार्डन हैलीपेड पर आगमन - 10.30 बजे

वैक्सीनेशन सेंटर : 10.40 बजे, यहां सेंटर का भ्रमण करेंगे

एनटीपीसी सभा कक्ष सेक्टर 16ए : 11 बजे, प्रतिनिधियों के साथ बैठक

12 से 12.30 बजे तक जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक

12.30 से 12.45 तक मीडिया को संबोधित करेंगे

12.45 पर एनटीपीसी सभाकक्ष से स्थानीय भ्रमण का कार्यक्रम

12.45 से 13.20 तक स्थानीय भ्रमण (कहीं का भी कर सकते हैं दौरा)

13.20 पर बॉटनिकल गार्डन नोएडा से पुलिस लाइन मेरठ के लिए प्रस्थान

अधिकारियों की सांसें अटकीं

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अधिकारियों की सांसें भी अटकी हैं। कोरोना के संक्रमण को लेकर भले ही अधिकारी खुद कितनी भी अपनी पीठ ठोंकते रहें, लेकिन वास्तव में जिले के हालात किसी से भी छिपे नहीं हैं। यहां पर कोरोना के केस सबसे अधिक सामने आये हैं और प्रदेश में लंबे समय तक गौतमबुद्ध नगर कोरोना संक्रमण के केसों को लेकर टॉप थ्री में ही रहा है। बड़ी संख्या में लोग यहां पर अस्पतालों में बेड पाने के लिए और दवाइयों के लिए संघर्ष करते रहें हैं, जिसकी शिकायतें सोशल मीडिया पर भी बड़ी संख्या में हुई हैं और यहां के लोगों ने बड़े पैमानें पर मुख्यमंत्री औऱ प्रदेश सरकार को यहां की अव्यवस्थाओं को लेकर ट्वीट भी किया है। इनकी सबसे अधिक नाराजगी यहां के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से रही है।

गिर चुकी है गाज

इससे पूर्व जब 30 मार्च 2020 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना के मामलों को लेकर जिले में आये थे तो तब तत्कालीन जिलाधिकारी बीएन सिंह पर उनके दौरे की गाज गिरी थी और अन्य अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री की नाराजगी के कारण हटना पड़ा था। जिनकी कार्यप्रणाली से वह खुश नहीं थे। ऐसे में मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर भी अधिकारियों में बेचैनी बढ़ी हुई है औऱ उनकी सांसें अटकी हैं कि यह दौरा सही से निपट जाये। क्योंकि पिछले साल की तुलना में इस बार कोरोना के हालात औऱ भी अधिक बुरे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें