Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़wrestlers protest jantar mantar new parliament inaguration bajrang punia wfi president - India Hindi News

'जरूरत हुई तो गोली भी मारेंगे', ट्विटर पर भड़के पूर्व IPS, बजरंग पूनिया बोले- बता कहां आना है

डॉक्टर अस्थाना ने रविवार को ट्वीट किया, 'ज़रूरत हुई तो गोली भी मारेंगे। मगर, तुम्हारे कहने से नहीं। अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है। दफ़ा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 May 2023 08:20 AM
share Share

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और केरल पुलिस के पूर्व डीजीपी डॉक्टर एनसी अस्थाना के बीच जमकर नोंकझोंक हुई। एक ओर जहां पूर्व पुलिस अधिकारी ने 'जरूरत पड़ने पर गोली मारने' की बात कही। वहीं, जवाब में रेसलर बजरंग पूनिया ने लिखा, 'बता कहां आना है।' रविवार को विरोध जताने नई संसद पहुंचे पहलवानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

डॉक्टर अस्थाना ने रविवार को ट्वीट किया, 'ज़रूरत हुई तो गोली भी मारेंगे। मगर, तुम्हारे कहने से नहीं। अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है। दफ़ा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है। उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी। मगर वह जानने के लिये पढ़ालिखा होना आवश्यक है। फिर मिलेंगे पोस्टमॉर्टम टेबल पर!' उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट भी साझा की, जिसमें दावा किया गया कि पूनिया ने कहा था कि उन्हें गोली मार दी जाए।

पूनिया ने सोमवार को लिखा, 'ये IPS ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है। भाई सामने खड़े हैं, बता कहां आना है गोली खाने… क़सम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएँगे तेरी गोली। यो ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो यो भी सही।' फिलहाल, जंतर मंतर से पहलवानों का प्रदर्शन खत्म हो गया है। खबर है कि पुलिस अब जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं देगी।

एक अन्य ट्वीट में अस्थाना ने लिखा, 'मैं तो पहले दिन से ही कह रहा कि धरना ग़लत है। धूर्त यूट्यूबरों के सर चढ़ा देने से कुछ मूर्ख दावे करने लगे थे कि गिरफ्तारी तक नहीं हटेंगे, आदि। सोचने लगे थे कि अब तो यहां से डोली ही रुख्सत होगी...।'

700 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया
पुलिस ने जानकारी दी है कि दिल्ली से 700 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया था। इनमें 3 पहलवानों समेत 109 प्रदर्शनकारी शामिल हैं। हालांकि, शाम को पुलिस ने उन्हें जाने दिया। पहलवान WFI अध्यक्ष सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत कई दल उनके समर्थन में उतर आए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें