Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Will Kumar Vishwas contest the Lok Sabha elections in 2024 He Gave this Answer - India Hindi News

2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे कुमार विश्वास? लोकप्रिय कवि ने दिया यह जवाब

Kumar Vishwas से लोकसभा चुनाव पर सवाल पूछा गया कि क्या कुमार विश्वास 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? यह सवाल रैपिड फायर राउंड में पूछा गया था, जिसमें उन्हें जवाब में हां, नहीं या फिर पास कहना था।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 13 July 2023 03:26 PM
share Share

Kumar Vishwas: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अब महज कुछ ही महीनों का समय बचा हुआ है। बीजेपी, कांग्रेस समेत तमाम दलों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। जहां बीजेपी कई तरह की रणनीति बना रही है तो विपक्षी दल एकसाथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच, अटकलें लगाई जा रही हैं कि लोकसभा चुनाव में कौन-कौन से नए चेहरे मैदान में उतर सकते हैं। लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास को लेकर भी तरह-तरह के कयास लग रहे हैं। अब उन्होंने खुद ही जवाब दिया है कि वे अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

'टीवी 9 भारतवर्ष' से बात करते हुए कुमार विश्वास से लोकसभा चुनाव पर सवाल पूछा गया कि क्या कुमार विश्वास 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? यह सवाल रैपिड फायर राउंड में पूछा गया था, जिसमें उन्हें जवाब में हां, नहीं या फिर पास कहना था। इस पर कुमार विश्वास ने साफ-साफ जवाब नहीं दिया और सवाल को पास करने का विकल्प चुन लिया। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इस देश में लोग जजमेंटल हैं कि मैं बच्चों की कसम खाता हूं कि ऐसा नहीं करूंगा। वे झूठ बोलते हैं। आपको पता ही नहीं होता है कि भविष्य में क्या होगा। किधर जाना होगा। इसलिए पहले ही यदि कह दें कि मैं ऐसा करूंगा तो मैं भगवान नहीं हूं।  

बता दें कि कुमार विश्वास लोकप्रिय कवि होने के साथ-साथ रामकथा सुनाने के लिए भी मशहूर हैं। अन्ना आंदोलन के बाद वे आम आदमी पार्टी में भी सक्रिय रहे और साल 2014 में अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव भी लड़ा। हालांकि, कांग्रेस, बसपा के बाद तीसरे नंबर पर ही रहे, लेकिन उस चुनाव में काफी सुर्खियों में बने रहे। इसके कुछ सालों बाद ही राज्यसभा चुनाव के दौरान काफी खटपट हुई और उन्होंने आम आदमी पार्टी से दूरी बना ली। समय-समय पर कुमार विश्वास के चुनाव लड़ने या फिर राजनीति में फिर से सक्रिय होने की अटकलें लगती रहती हैं, लेकिन अभी तक कोई बड़ा ऐलान नहीं किया है। पिछलों दिनों सूत्रों के हवाले से सामने आया था कि कुमार विश्वास को बीजेपी ने यूपी में एमएलसी की सीट ऑफर की थी, जिसे उन्होंने मना कर दिया था।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें