Hindi Newsदेश न्यूज़Wait for the completion of CBI probe Railway Minister on the cause of Odisha train accident - India Hindi News

CBI जांच पूरी होने का इंतजार करें: ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की वजह पर बोले रेल मंत्री

यह दुर्घटना तब हुई जब कोरोमंडल एक्सप्रेस दो जून को शाम करीब सात बजे एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे ट्रेन के अधिकतर डिब्बे पटरी से उतर गए।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, कोलकाताWed, 21 June 2023 03:48 PM
share Share

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को कहा कि लोगों को ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेन से जुड़े हादसे का कारण जानने के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की जांच पूरी होने की प्रतीक्षा करना चाहिए। उन्होंने पत्रकारों से 'अफवाहों पर ध्यान नहीं देने' को कहा और जोर दिया कि सच्चाई सामने आना चाहिए। रेल मंत्री ने कहा, ''यह बहुत ही संवेदनशील मामला है। हमें वास्तविक तथ्य जानना चाहिए। हमें तकनीकी मूल कारण जानना चाहिए। सीबीआई की प्राथमिक जांच पूरी होने दीजिए। इसके बाद हम भविष्य के कदमों के बारे में फैसला करेंगे।'' 

सीबीआई को दुर्घटना की जांच करने के लिए कहा गया था, जो भारतीय रेलवे के इतिहास में सबसे भीषण दुर्घटनाओं में से एक है। यह दुर्घटना तब हुई जब कोरोमंडल एक्सप्रेस दो जून को शाम करीब सात बजे एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे ट्रेन के अधिकतर डिब्बे पटरी से उतर गए। उसी समय दूसरी लाइन से गुजर रही बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस के अंतिम के कुछ डिब्बे भी पलट गई।

रेल मंत्री ने बालासोर में योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया
रेल मंत्री मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर ओडिशा के बालासोर में लोगों के साथ योग किया। उन्होंने योग कार्यक्रम का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ''बालासोर के लोगों के साथ योग।'' इससे पहले, रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया था कि वैष्णव करीब 7,000 लोगों के साथ योग समारोह में शामिल होंगे। ओडिशा के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे वैष्णव ने भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा में शामिल हुए थे। पिछले दिनों बालासोर में भीषण रेल हादसा हुआ था जिसमें 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के तत्काल बाद वैष्णव घटनास्थल पर पहुंचे थे और वहां कुछ दिनों तक रुककर राहत एवं बचाव कार्य का मुआयना किया था। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें