Hindi Newsदेश न्यूज़Telangana Assembly Election Opinion Poll CM KCR may lose government tough competition between BRS and Congress - India Hindi News

Telangana Assembly Election Opinion Poll: दक्षिण से कांग्रेस को फिर मिलेगी गुड न्यूज, सर्वे में KCR की विदाई के आसार

Telangana Opinion Poll: ABP CVoter Opinion Polls के मुताबिक दक्षिणी राज्य तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की विदाई हो सकती है। सर्वे के मुताबिक, उनकी पार्टी को 43 से 55 सीटें मिल सकती हैं।

Pramod Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 9 Oct 2023 12:20 PM
share Share

Telangana Assembly Election Opinion Poll:  चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ ओपिनियन पोल्स के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। सर्वे के मुताबिक दक्षिण से फिर कांग्रेस के लिए गुड न्यूज आ सकती है। कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना में भी कांग्रेस की सरकार बन सकती है। ABP CVoter Opinion Polls के मुताबिक दक्षिणी राज्य तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की विदाई हो सकती है, जबकि कांग्रेसकी वहां वापसी हो सकती है।

सर्वे के मुताबिक, 119 सदस्यों वाली विधानसभा में उनकी पार्टी को 43 से 55 सीटें मिलने के आसार हैं, जबकि कांग्रेस उनसे लंबी लकीर खींच सकती है। सर्वे में बताया गया है कि कांग्रेस को 48 से 60 सीटें मिल सकती हैं। किसी भी एक पार्टी को राज्य में बहुमत मिलता हुआ नहीं दिखाया गया है। 

ओपिनियन पोल के सर्वे के मुताबिक, राज्य में बीजेपी को 5 से 11 सीटें मिल सकती है, जबकि अन्य को 5 से 11 सीटें मिल सकती हैं। अन्य में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी शामिल है।

वोट परसेंट के हिसाब से भी कांग्रेस सबसे आगे है। उसे 39% वोट मिलने की उम्मीद जताई गई है। सर्वे के नतीजों में कहा गया है कि कें चंद्रशेखर राव की पार्टी बीआरएस को 38%, बीजेपी को 16% और अन्य को 7% वोट मिल सकते हैं। तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाने हैं, जबकि मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

पांच साल पहले 2018 के विधानसभा चुनावों में केसीआर की पार्टी TRS को 88 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 19 सीटें मिली थीं। 118 सीटों पर लड़ने वाली बीजेपी को तब सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा था। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को सात सीटों पर जीत मिली थी। इनके अलावा चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी को दो और ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक एवं अन्य को एक-एक सीट मिली थी। माना जा रहा है कि केसीआर के खिलाफ राज्य में भारी एंटी इनकम्बेंसी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें