Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Tamil Nadu BSP chief K Armstrong killed 8 suspects detained police inquiry - India Hindi News

तमिलनाडु बसपा चीफ आर्मस्ट्रांग की हत्या मामले में ऐक्शन; 8 संदिग्ध पकड़े गए, समर्थकों का हंगामा जारी

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तर) असरा गर्ग ने बताया कि पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए 10 टीम गठित की हैं। उन्होंने कहा, 'हमने अब तक आठ संदिग्धों को पकड़ा है। यह शुरुआती जांच है।'

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, चेन्नईSat, 6 July 2024 09:27 AM
share Share

बहुजन समाज पार्टी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या के सिलसिले में 8 संदिग्धों को पकड़ा गया है। पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तर) असरा गर्ग ने बताया कि पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए 10 टीम गठित की हैं। उन्होंने कहा, 'हमने अब तक आठ संदिग्धों को पकड़ा है। यह शुरुआती जांच है। कुछ समय बाद अधिक तथ्यों और घटना की परिस्थितियों का पता चलने के बाद और स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी।' उन्होंने कहा कि इस हत्या के पीछे 2-3 संदिग्ध मकसद नजर आ रहे हैं। इनसे पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा कि किस कारण इस घटना को अंजाम दिया गया।

इस बीच, आर्मस्ट्रांग की हत्या को लेकर बसपा कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है। चेन्नई के पूनमल्ली हाई रोड पर ट्रैफिक जाम हो गया था, जहां बीएसपी समर्थकों ने राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के बाहर सड़क पर आवाजाही को रोक दिया। इसी हॉस्पिटल में पार्टी की स्टेट यूनिट के चीफ आर्मस्ट्रांग का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्हें तमिलनाडु सरकार पर भरोसा नहीं है। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। इसके साथ ही बसपा समर्थकों ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का इस्तीफा भी मांगा है।

आर्मस्ट्रांग की हत्या पर मायावती क्या बोलीं 
बसपा प्रमुख मायावती ने आर्मस्ट्रांग की हत्या पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वह रविवार सुबह चेन्नई जाकर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगी। बसपा प्रमुख ने एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट में कहा, 'बसपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की कल शाम उनके चेन्नई स्थित आवास के बाहर की गई जघन्य हत्या से पूरे समाज में दुःख व आक्रोश की लहर है। राज्य सरकार को अविलंब सख्त व जरूरी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं को दोबारा होने से रोका जा सके।' मायावती ने कहा, 'इस अति-दुःखद व चिंताजनक घटना की गंभीरता को देखते हुए कल सुबह मेरा चेन्नई जाकर आर्मस्ट्रांग को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने और शोकाकुल परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देने का कार्यक्रम है।’

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने घटना पर जताया दुख
वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने आर्मस्ट्रांग की हत्या की घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि इस मामले के आरोपियों को मध्य रात्रि में गिरफ्तार कर लिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह आर्मस्ट्रांग की मौत से स्तब्ध और दुखी हैं। स्टालिन ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘पुलिस ने हत्या में शामिल लोगों को रात भर चले अभियान के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को मामले की जांच तेजी से करने और दोषियों को कानून के अनुसार सजा दिलाने का आदेश दिया गया है।’ मालूम हो कि दोपहिया वाहनों पर सवार 6 लोगों ने चेन्नई नगर निगम के पूर्व पार्षद आर्मस्ट्रांग की शुक्रवार को पेरम्बूर में उनके घर के पास हत्या कर दी थी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें