Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Sex Scandal SIT summons Revanna father and son Prajwal is abroad - India Hindi News

सेक्स स्कैंडल: कर्नाटक SIT ने किया रेवन्ना पिता-पुत्र को तलब, विदेश में हैं प्रज्वल

Prajwal Revanna: रेवन्ना पिता-पुत्र को SIT ने मंगलवार को नोटिस जारी किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि दोनों को जांच के लिए एसआईटी के सामने पेश होने को कहा गया है।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, बेंगलुरुWed, 1 May 2024 01:06 AM
share Share

कर्नाटक के चर्चित सेक्स स्कैंडल की जांच शुरू हो चुकी है। अब खबर है कि SIT ने पूछताछ के लिए हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना और पिता एचडी रेवन्ना को तलब किया है। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि दोनों को पूछताछ के लिए किस तारीख पर बुलाया गया है। कहा जा रहा है कि मामला सामने आने के बाद से ही प्रज्वल विदेश में हैं।

रेवन्ना पिता-पुत्र को SIT ने मंगलवार को नोटिस जारी किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि दोनों को जांच के लिए एसआईटी के सामने पेश होने को कहा गया है। रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को हासन जिले के होलेनरसिपुरा थाने में एक मामला दर्ज किया गया था।

पिता-पुत्र पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354ए (यौन शोषण), 354डी (पीछा करना), 506 (धमकी) और 509 (महिला की गरिमा का अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया। कई वीडियो प्रसारित होने के बाद, प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए मामले को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) बी के सिंह के नेतृत्व में गठित एसआईटी को भेजा गया।

शुरुआती जांच में पता चला है कि हासन में एक पेन ड्राइव है, जिसमें 2976 वीडियोज हैं। इनमें से कुछ वीडियोज कुछ सेकंड लंबे और कुछ कई मिनटों के हैं। इधर, वीडियो का मामला सामने आने के बाद गौड़ा परिवार पर भी सवाल उठने लगे हैं। प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं। आरोप हैं कि गौड़ा परिवार वीडियो के बारे में जानता था, लेकिन इसके बाद प्रज्वल को टिकट दिया। हालांकि, फिलहाल उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है, 'समन जारी होने के बाद भी एसआईटी के सामने पेश नहीं होना उन्हें फरार बना देगा।' सोमवार को ही राज्य के गृहमंत्री जी परमेश्वरा ने कहा था कि SIT प्रज्वल को भारत आने के लिए कहेगी। उन्होंने कहा था कि एसआईटी की जांच जल्द पूरी होगी और ऐसे मामलों में रिपोर्ट 10 से 15 दिनों में दाखिल होगी।

SIT के एक अधिकारी का कहना है कि अभी जांच शुरुआती दौर में है और इलेक्ट्रॉनिक सबूत जुटाए गए हैं। उन्होंने कहा, 'हमारा प्रमुख काम महिलाओं की पहचान करना और केस के हिस्से के तौर पर बयान दर्ज कराने के लिए अनुरोध करना है। हम अभी नहीं बता सकते कि कितनों की पहचान हो चुकी और कितनों ने बयान दिया है।'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें