Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़Savarkar was in favor of eating beef said by congress leader digvijay singh - India Hindi News

सावरकर ने कभी गाय को माता नहीं माना और गोमांस खाने पर भी उन्हें आपत्ति नहीं थी: दिग्विजय सिंह

शनिवार को भोपाल में जन जागरण अभियान के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, "वीर सावरकर ने अपनी पुस्तक में कहा था कि हिंदू धर्म का...

Gaurav Kala एएनआई, भोपालSat, 25 Dec 2021 05:22 PM
share Share

शनिवार को भोपाल में जन जागरण अभियान के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, "वीर सावरकर ने अपनी पुस्तक में कहा था कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने गाय को कभी भी 'माता' नहीं माना। उन्होंने यह भी कहा कि बीफ खाने में कोई दिक्कत नहीं है।"

भोपाल में एक सभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने सावरकर को लेकर कई खुलासे किए। उन्होंने दावा किया कि सावरकर ने अपनी किताब में हिंदू धर्म और हिंदुत्व को अलग बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने(सावरकर) गाय को कभी माता नहीं माना, सावरकर कहते थे कि जो पशु अपने मल पर लेटती है वो माता नहीं हो सकती और उसके मांस को खाने में भी कोई दिक्कत नहीं है।

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह देश अनेकता में एकता का देश है। यहां हिंदू भी हैं जो बीफ खाते हैं और कहते हैं कि कहां लिखा है कि बीफ नहीं खाना चाहिए। ऐसे हिंदू हैं जो गोहत्या के खिलाफ हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता आपके विरोधी से पूछें कि आपको गाली देने वाले भाई, आप बताइए कि आप किस बात से नाराज हैं. घर पर बैठ कर बात करो। काटने की बात मत करो। अगर इस संगठन को मजबूत करना है तो अहंकार और अहंकार को घर पर ही छोड़ दो।"

 

— ANI (@ANI) December 25, 2021

हमारी लड़ाई आरएसएस विचारधारा सेः दिग्विजय
उन्होंने कहा, "हमारी लड़ाई आरएसएस की विचारधारा से है। अगर बीजेपी 2024 में सत्ता में वापस आती है, तो वे पहले संविधान बदलेंगे और आरक्षण खत्म करेंगे।" कांग्रेस पार्टी ने केंद्र द्वारा अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन को उजागर करने के लिए 14 नवंबर को एक देशव्यापी आंदोलन कार्यक्रम, 'जन जागरण अभियान' शुरू किया था।

हालांकि, भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने उन पर हमला किया और कहा कि सिंह ऐसे व्यक्ति हैं जो हिंदुओं के खिलाफ साजिश करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा, 'वह सावरकर जी के नाम पर गलत टिप्पणी कर रहे हैं। वह समाज के सदस्यों के बीच दरार पैदा करना चाहता है। वह मुसलमानों को भड़का रहे हैं ताकि मुसलमान अधिक गायों को मारें, जिससे हिंदू-मुस्लिम दंगे होंगे।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें