Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Prajwal Revanna sex scandal HD Kumaraswamy appeal please come home to save family reputation - India Hindi News

परिवार की इज्जत के लिए लौट आओ; प्रज्वल रेवन्ना से चाचा कुमारस्वामी की अपील

हजारों महिलाओं से रेप और सेक्स कांड को लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने भतीजे रेवन्ना से अपील की है। उन्होंने रेवन्ना से कहा है कि वह परिवार की इज्जत बचाने के लिए देश लौट आए।

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, बेंगलुरुTue, 21 May 2024 01:23 AM
share Share

Prajwal Revanna sex scandal: कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट के सिटिंग सांसद और जनता दल (सेक्यूलर) पार्टी के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना अभी भी देश वापस नहीं लौटे हैं। हजारों महिलाओं से रेप और सेक्स स्कैंडल के आरोप में उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है। पुलिस रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर चुकी है। सेक्स कांड को लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने भतीजे रेवन्ना से अपील की है। उन्होंने रेवन्ना से कहा है कि वह परिवार की इज्जत बचाने के लिए देश लौट आए।

कर्नाटक में 26 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले प्रज्वल रेवन्ना (33) के कथित यौन शोषण के कई वीडियो सामने आए थे। जिसके बाद रेवन्ना रातों-रात जर्मनी भाग गए। रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल केस की जांच एसआईटी कर रही है। इस मामले में मुकदमा कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के आदेश पर ही हुआ था। प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुका है। रेवन्ना हासन से जद(एस)-भाजपा के संयुक्त उम्मीदवार हैं।

इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपने भतीजे प्रज्वल रेवन्ना से भारत लौटने और सेक्स स्कैंडल मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि रेवन्ना को परिवार की इज्जत बचाने के लिए भारत लौटना चाहिए।

रेवन्ना से चाचा कुमारस्वामी की अपील
कुमार स्वामी ने अपनी अपील में कहा, "प्रज्वल रेवन्ना भारत वापस आ जाओ। हमारे परिवार की इज्जत बचा लो। प्लीज भारत आकर एसआईटी जांच में सहयोग करो। यदि कोई गलती नहीं की है तो फिर डर किस बात का है?" उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने भाई एचडी रेवन्ना और उनके परिवार से केवल विशेष अवसरों और त्योहारों के दौरान ही मिलते थे। उन्होंने कहा, "हम एक-दूसरे के काम के बारे में कुछ नहीं जानते।"

सेक्स स्कैंडल जांच पर भी सवाल 
रेवन्ना सेक्स स्कैंडल की जांच कांग्रेस सरकार के आदेश पर एसआईटी कर रही है। हालांकि भाजपा और जेडीएस ने मांग की है कि इस हाई प्रोफाइल मामले को सीबीआई के पास सौंप दिया जाना चाहिए। साथ ही यह भी मांग की कि इस वीडियो को लोगों के बीच प्रसारित करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि रेवन्ना सेक्स स्कैंडल से जुड़े वीडियो पेन ड्राइव के जरिए हासन लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले लोगों में बांटे गए। यह सब हासन सीट पर मतदान से ठीक एक दिन पहले किया गया था। इस मसले पर जेडीएस और भाजपा का आरोप है कि जानबूझकर पार्टी को बदनाम करने के लिए ऐसा किया गया है। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

कुमारस्वामी का आरोप- हमारे फोन टैप करा रही सरकार
कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक सरकार उनके परिवार के सदस्यों के फोन टैप करा रही है। हालांकि डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कुमारस्वामी के फोन टैपिंग के दावों को खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर बलात्कार, छेड़छाड़, धमकी, ब्लैकमेलिंग और धमकी देने के आरोप हैं। उन्हें पकड़ने के लिए इंटरपोल की ओर से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें