Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़PM Narendra Modi roadshow allowed in Coimbatore Madras High Court - India Hindi News

PM नरेंद्र मोदी के रोड शो को हाई कोर्ट से मिली मंजूरी, पुलिस ने क्यों लगा दी थी रोक

कोयंबटूर पुलिस का कहना था कि यहां पर रोड शो करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। इसे लेकर मुख्य रूप से 4 कारण बताए गए। इनमें सबसे प्रमुख यही था कि ऐसा करना सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं होगा।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 15 March 2024 12:46 PM
share Share

तमिलनाडु के कोयंबटूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होने वाले रोड शो को हाई कोर्ट से मंजूरी मिल गई है। मद्रास उच्च न्यायालय ने 18 मार्च को रोड शो निकालने की आज इजाजत दे दी। इससे पहले स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कोयंबटूर में रोड शो निकालने पर रोक लगा दी थी। इस मामले में पुलिस के आदेश को चुनौती देते हुए बीजेपी की तमिलनाडु यूनिट ने मद्रास एचसी का रुख किया था। भाजपा और राज्य सरकार को सुनने के बाद जस्टिस एन आनंद वेंकटेश ने कहा कि वह आज शाम 4.30 बजे तक आदेश पारित करेंगे। इसके बाद अदालत की ओर से फैसला सुनाया गया जो भाजपा के पक्ष में रहा। 

इससे पहले, कोयंबटूर पुलिस का कहना था कि यहां पर रोड शो करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। इसे लेकर मुख्य रूप से 4 कारण बताए गए थे। इनमें सबसे प्रमुख यही था कि ऐसा करना सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं होगा। दूसरा कारण यह बताया गया कि कोयंबटूर संवेदनशील इलाका रहा है। यह भी कहा गया कि रोड निकालने से आम लोगों को परेशानी होगी। इसके अलावा, 18 और 19 मार्च को परीक्षाएं हैं जिस दौरान रोड शो होने से छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

तमिलनाडु की धरती पर बड़े परिवर्तन की आहट: पीएम मोदी 
दूसरी ओर, पीएम मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि तमिलनाडु की धरती पर उन्हें बहुत बड़े परिवर्तन की आहट महसूस हो रही है और आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन विपक्षी गठबंधन इंडिया का सारा घमंड तोड़कर रख देगा। कन्याकुमारी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘देश को तोड़ने का जो सपना देखते हैं, जम्मू कश्मीर के लोगों ने ऐसे लोगों को नकार दिया है। अब तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं। मैं तमिलनाडु की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट महसूस कर रहा हूं। तमिलनाडु में भाजपा का प्रदर्शन इस बार द्रमुक और कांग्रेस के इंडी गठबंधन का सारा घमंड तोड़कर रख देगा।’ रैली में उपस्थित जनसमूह की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है, यह बहुत दूर तक जाने वाली है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें