Hindi Newsदेश न्यूज़PM Modi Loksabha Speech Opposition MP Shouting Slogans PM Modi Smile Says You will get Tired - India Hindi News

लोकसभा में नारेबाजी कर रहे थे विपक्षी सांसद, मुस्कुराए पीएम मोदी, बोले- आप थक जाएंगे

मुस्कुराते हुए पीएम ने कहा, ''आपकी भलाई के लिए बोल रहा हूं। आप थक जाएंगे। मैं आपकी भलाई की बात बता रहा हूं।'' इस दौरान भी सभी विपक्षी सांसद नारेबाजी करते दिखाई दिए।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 10 Aug 2023 01:22 PM
share Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में तीन दिनों से अविश्वास प्रस्ताव पर चल रही चर्चा का जवाब दिया। उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्षी गठबंधन पर जोरदार हमला किया तो बीच-बीच में मजाकिया अंदाज में भी तंज कसे। शुरुआत में सदन में शांति के साथ विपक्षी दल पीएम मोदी का भाषण सुनते रहे, लेकिन बाद में मणिपुर पर बयान देने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। सदन में विपक्षी सांसदों ने 'वी वॉन्ट मणिपुर', 'इंडिया' जैसे नारे लगाए। 

लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि जनता ने कांग्रेस के प्रति बार-बार अविश्वास जताया है। इस दौरान विपक्षी सांसद अपनी जगह पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे, जिस पर पीएम मोदी ने भाषण बीच में रोकते हुए कहा कि आपके काम की बात बताता हूं। मुस्कुराते हुए पीएम ने कहा, ''आपकी भलाई के लिए बोल रहा हूं। आप थक जाएंगे। मैं आपकी भलाई की बात बता रहा हूं।'' इस दौरान भी सभी विपक्षी सांसद नारेबाजी करते दिखाई दिए। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कुछ दिनों पहले बेंगलुरु में सभी ने मिलकर यूपीए का क्रिया-कर्म किया है। उसका अंतिम संस्कार किया है। लोकतांत्रिक व्यवहार के मुताबिक मुझे तब भी आपको सहानुभूति दिखानी चाहिए थी, लेकिन देरी में मेरा कसूर नहीं है, क्योंकि आप खुद ही एक ओर यूपीए का क्रिया-कर्म कर रहे थे और दूसरी ओर जश्न मना रहे थे। जश्न भी किस बात का खंडहर का नया प्लास्टर लगाने का। 

इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा, ''खटारा गाड़ी को इलेक्टिक गाड़ी दिखाने के लिए आपने इतना बड़ा मजमा लगाया था। मजेदार यह है कि मजमा खत्म होने से पहले ही उसका क्रेडिट लेने के लिए आपमें सिर फुटव्वल शुरू हो गई। मैं हैरान था कि यह गठबंधन लेकर आप जनता के बीच जाएंगे। मैं आपसे कहता हूं कि आप जिसके पीछे चल रहे हैं, उसको देश के संस्कार की समझ नहीं बची है। '' 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें