Hindi Newsदेश न्यूज़one of three accused atiq ahmad ashraf murder is minor court released before - India Hindi News

नाबालिग है अतीक की हत्या में शामिल एक आरोपी? कोर्ट में पहले भी उठा चुका है फायदा

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अतीक ही हत्या में शामिल अरुण कुमार के परिवार के राशन कार्ड पर उसकी उम्र बहुत कम दर्ज है इस हिसाब से वह नाबालिग है। पहले उसे नाबालिग होने के चलते कोर्ट ने छोड़ भी दिया था।

Ankit Ojha एजेंसियां, लखनऊThu, 20 April 2023 01:11 AM
share Share

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों के बारे में कई जानकारियां निकलकर सामने आई हैं। सीजेएम कोर्ट ने तीनों आरोपियों को चार दिन की  पुलिस कस्टडी में भेजा है। एसआईटी  ने सात दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने चार दिन के लिए ही मंजूरी दी। अब आरोपियों को 23अप्रै को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसी  बीच एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ दस्तावेजों में अतीक को मारने वाला आरोपी अरुण कुमार नाबालिग है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में कादरवाड़ी गांव में रहने वाले अरुण कुमार के परिवार के राशन कार्ड पर उसकी उम्र 18 साल से कम लिखी है। इसमें लिखा है कि अरुण कुमार का जन्म 1 जनवरी 2006 को हुआ था। इस हिसाब से हत्या के वक्त उसकी उम्र 17 साल 3 महीने ही थी। इसी बात को आधार बनाते हुए अरुण के चाचा सुनील मौर्य ने कहा, उसे यह अपराध करने के लिए किसी ने भड़काया है। वहीं पुलिस ने कहना है कि अरुण की उम्र 18 साल पूरी हो चुकी है। 

अरुण कुमार पर पहले भी आपराधिक मुकदमे दर्ज थे। उसके पहले का एक केस हैंडल करने वाले वकील ने कहा, पिछले साल फरवरी में अवैध हथियारों को लेकर अरुण को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब कोर्ट ने माना था कि वह नाबालिग है और उसे रिहा कर दिया गया था। वहीं पानीपत में उसके खिलाफ आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था जिसमें कहा गया था कि उसका जन्म 1992 में हुआ था। इस हिसाब से वह 31 साल का है। 

पिछले साल अरुण पर पानीपत में एक दूसरा मामला  दर्ज किया गया था। हरियाणा पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक मर्डर केस में गवाह पर हमले के मामले में उसपर केस दर्ज किया गया था। हालांकि अरुण कुमार को जमानत मिल गई। एक महीने के अंदर ही उसकी जमानत अर्जी मंजूर हो गई थी। इसी तरह लवलेश तिवारी पर भी कई केस दर्ज थे। वह भी एक लड़की को थप्पड़ मारने के मामले में जेल की हवा खा चुका है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें